Home उत्तराखंड ब्लॉक प्रमुख पद के लिए भाजपा और कांग्रेस में जंग सीधे आमने-सामने

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए भाजपा और कांग्रेस में जंग सीधे आमने-सामने

372
0
SHARE

नौगांव / डीबीएल संवाददाता |  नौगांव ब्लाक के अंतर्गत ब्लॉक प्रमुख सहित ज्येष्ठ उपप्रमुख, कनिष्ठ उपप्रमुख के पद के लिए दो दो नामांकन होने से तीनों सीटों पर मुकाबला सीधे आमने-सामने का है। ब्लॉक प्रमुख के लिए यहां भाजपा से अरविंद रावत तथा कांग्रेस से सरोज पंवार उम्मीदवार हैं। 
उत्तरकाशी जिले के सबसे बड़े ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख का पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद अब चुनाव की सरगर्मी भी तेज हो गयी है। यहां ब्लॉक प्रमुख के लिए 6 नवंबर को चुनाव होने हैं तथा उसी दिन मतगणना भी संपन्न होगी। नौगांव ब्लॉक में क्षेत्र पंचायत के 40 सदस्य हैं। जिनमें छह क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए थे तथा 36 सीटों पर चुनाव संपन्न कराए गए थे। यहां ब्लॉक प्रमुख पद के लिए भाजपा से अरविंद रावत तथा कांग्रेस से सरोज पंवार उम्मीदवार हैं। ब्लॉक प्रमुख के लिए दो ही उम्मीदवार होने से मुकाबला सीधा आमने सामने का है। दोनों प्रत्याशियों में नौगांव ब्लॉक की ब्लाक प्रमुख पद के सीट पहले महिला के लिए आरक्षित की गई थी। लेकिन, बाद में यह सीट बदल कर अनारक्षित कर दी गई। जिससे इस सीट पर मुकाबला तगड़ा हो गया है। ब्लाक प्रमुख के उम्मीदवारों में भाजपा के अरविंद रावत यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत के भतीजे हैं। जो पूरी ताकत के साथ चुनावी समर में उतरे हुए हैं। तो वहीं कांग्रेस की सरोज पंवार कांग्रेस नेता अजबीन पंवार की पत्नी हैं। जो इससे पूर्व भी ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव लड़ चुकी हैं। लेकिन, उस समय उन्हें एक वोट से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि इस बार वह पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरी हैं। 
वहीं दूसरी ओर नौगांव ब्लॉक के ज्येष्ठ उपप्रमुख पद के लिए कृष्ण सिंह राणा तथा प्रेम सिंह सहित दो लोगों ने नामांकन कराया। साथ ही कनिष्ठ उपप्रमुख के पद के लिए दर्शनी नेगी तथा मुकेश पंवार सहित दो ही लोगों ने नामांकन कराया है। जिससे यहां ब्लाक प्रमुख सहित ज्येष्ठ उपप्रमुख व कनिष्ठ उपप्रमुख के पदों पर मुकाबला आमने सामने का है। 

LEAVE A REPLY