Home उत्तराखंड टीएचडीसी का 31वां स्थापना दिवस – सर्वाधिक लाभांश का बनाया रिकार्ड

टीएचडीसी का 31वां स्थापना दिवस – सर्वाधिक लाभांश का बनाया रिकार्ड

980
0
SHARE

ऋषिकेश। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड का 31वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश सहित सभी परियोजना व यूनिट कार्यालयों में मनाया गया। कॉरपोरेशन के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक डीवी. सिंह ने रसमंजरी हाल के प्रांगण में ध्वज फहराकर स्थापना दिवस का शुभारम्भ किया। अपने संबोधन में उन्होंने कॉरपोरेशन की अब तक की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस वित्त वर्ष में कामर्शियल आपरेशन शुरू होने के बाद से अब तक दिये लाभाशों में वर्ष 2017-18 में सर्वाधिक लाभांश 335.21 करोड़ दिया गया।

प्रबन्ध निदेशक डीवी सिंह ने कॉरपोरेशन की भावी योजना पर प्रकाश डालते हुए बताया कि टिहरी एच.पी.पी. व कोटेश्वर एचईपी से कुल 4300 एमयू विद्युत का उत्पादन हुआ जबकि डिजायन ऊर्जा 3952 एमयू निर्धारित थी। विंड पॉवर प्रोजेक्ट से 241 एमयू विद्युत का उत्पादन हुआ। खुर्जा सुपर थर्मल पावर प्लांट, अमेलिया कोल माईन, वीपीएचईपी, ढुकवा एसएचपी, टिहरी पीएसपी के कार्यों के साथ ही भूटान में संकोश प्रोजक्ट में टीएचडीसी की भूमिका, कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्रों की उपलब्धियों के बारे में भी जानकारी दी गई।

इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। साथ ही टीएचडीसी की उपलब्धियों से संबंधित एक विडियो फिल्म प्रदर्शित की गयी। टीएचडीसी अवार्ड एवं रिवार्ड स्कीम के अंतर्गत विजेता अधिकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया। बेस्ट इम्पलाई अवार्ड में अधिकारी वर्ग की श्रेणी में राजीव जैन, प्रबन्धक (वाणिज्यिक), नलनी कांत ओझा, उप प्रबन्धक को सर्वश्रेष्ठ अधिकारी व कामगार वर्ग की श्रेणी में एसपी गैरोला व एलपी सकलानी को सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी अवार्ड से पुस्कृत किया गया। सुझाव मेले में प्रथम पुरस्कार विजय पाल सिंह खरोला को प्राप्त हुआ। कार्यक्रम के दौरान मेधावी छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के दौरान कॉरपोरेशन के निदेशक (तकनीकी) एचएल अरोड़ा, मुख्य सतर्कता अधिकारी डॉ. सुनीता सिंह, सेवानिवृत अधिकारियों में एमपीएस त्यागी, एएल शाह, बीजी अग्रवाल, वाईके शर्मा सहित डीके गुप्ता आदि ने भी अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY