Home उत्तराखंड ऋषिकेश में टीएचडीसी महिला क्लब ने सामाजिक कार्यों हेतु बांटी सामग्री

ऋषिकेश में टीएचडीसी महिला क्लब ने सामाजिक कार्यों हेतु बांटी सामग्री

891
0
SHARE

ऋषिकेश। टीएचडीसी के ऋषिकेश स्थित मुख्यालय परिसर में आयोजित एक समारोह के दौरान टीएचडीसी महिला क्लब के माध्यम से विभिन्न संस्थाओं को सीएसआर योजनाओं से सम्बन्धित सामग्री का वितरण किया गया। साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में टीएचडीसी के सीएसआर कार्यों के क्रियान्वयन में सहयोगी रही संस्थाओं द्वारा अपने कार्यों का स्टाल लगाकर प्रदर्शन भी किया गया।

टीएचडीसी के अधिशासी निदेशक, सामाजिक एवं पर्यावरण एचएल भारज ने बताया कि टीएचडीसी द्वारा वर्ष 2009 से अब तक अपनी सीएसआर योजना के तहत कुल 149 करोड़ रुपये सामाजिक कार्यांे के विकास के लिए खर्च किए गए हैं, जिसमें से 95 फीसदी धनराशि टिहरी बांध परियोजना प्रभावितों के कल्याण हेतु टिहरी, देहरादून, हरिद्वार जिलों व ऋषिकेश में खर्च किये गए। उन्होंने यह भी बताया कि टीएचडीसी द्वारा हितधारकों की आवश्यकता के अनुरूप मुख्यतः शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं आजीविका संवर्धन, कृषि, पर्यावरण संवर्धन, रोजगारपरक प्रशिक्षणों, आधारभूत संरचना के विकास सहित सर्वांगीण ग्राम विकास की सीएसआर परियोजनाओं का संचालन किया जा रहा है। मुख्य अतिथि एचएल भारज ने टीएचडीसी महिला क्लब की मुख्य संरक्षिका सुनीता सिंह एवं विशिष्ठ अतिथि हेमलता अरोड़ा व मुदिता गोयल एवं महिला क्लब की अध्यक्ष रेणु जैन का स्वागत करते हुए टीएचडीसी द्वारा सीएसआर योजना के तहत संचालित प्रमुख परियोजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया।

कार्यक्रम के अन्त में सामाजिक एवं पर्यावरण विभाग के महाप्रबन्धक शैलेन्द्र सिंह ने सभी का आभार जताया। उन्होंने केन्द्र सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढाओ पहल तथा महिला सशक्तीकरण के मद्देनजर सीएसआर सामग्री के वितरण को बेहद महत्वपूर्ण बताया।

इस अवसर पर अपर महाप्रबन्धक केके सिंधल, प्रदीप नैथानी, एनके प्रसाद, उप महाप्रबन्धक राजेश्वर गिरि, डा. डीएल0भट्ट, सहित टीएचडीसी व सेवा-टीएचडीसी के पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY