Home राजनीतिक थराली विस उपचुनाव : थम गया चुनाव प्रचार का शोर – सोमवार...

थराली विस उपचुनाव : थम गया चुनाव प्रचार का शोर – सोमवार को वोटिंग, 31 मई को आएगा रिजर्ट

640
0
SHARE

चमोली। उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट में उप-चुनाव के लिए प्रचार का शनिवार को आखिरी दिन था। शाम को चुनाव प्रचार का शोरगुल थम गया। अब 28 मई को वोटिंग होगी और 31 मई को नतीजा आएगा।

शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने थराली में तीन अलग-अलग जगह जनसभाओं को संबोधित किया, तो वहीं कांग्रेसी नेताओं ने भी अपने उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार किया। थराली सीट पर बीजेपी से पूर्व विधायक स्वर्गीय मगन लाल शाह की पत्नी मुन्नी देवी उम्मीदवार हैं, जबकि कांग्रेस की तरफ से जीत राम मैदान में हैं। राज्य की भाजपा सरकार के लिए थराली उप-चुनाव किसी अग्नि-परीक्षा से कम नहीं है क्योंकि राज्य में प्रचंड बहुमत वाली सरकार हैं। सरकार के एक साल के कार्यकाल का मूल्यांकन भी इस चुनाव से होगा वहीं जल्द प्रदेश में निकाय चुनाव भी होने हैं।

भाजपा के लिए अपनों को एकजुट करना भी एक कठिन चुनौती है क्योंकि भाजपा की तरफ से टिकट तय होने से पहले थराली सीट पर अलग-अलग भाजपा नेताओं ने अपनी-अपनी दावेदारी ठोकी थी। हालांकि बाद में किसी तरह डैमेज कंट्रोल करते हुए आखिरी वक्त में दिवंगत विधायक की पत्नी मुन्नी देवी को टिकट दिया गया। बात अगर कांग्रेस की करें तो उपचुनाव के लिए राज्य के सभी बड़े कांग्रेसी नेताओं ने यहां आकर जमकर प्रचार किया है और पार्टी को पूरा भरोसा है कि नतीजे उसके पक्ष में आएंगे।

चुनाव ड्यूटी के लिए पुलिस और पोलिंग पार्टियां रवाना :

पुलिस अधीक्षक चमोली तृप्ति भट्ट ने शनिवार को राजकीय इंटर कालेज कुलसारी में थराली विधानसभा उप चुनाव को सकुशल एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए ड्यूटी में तैनात पुलिस, पीएसी, आईटीबीपी, होमगार्ड्स और पीआरडी के जवानों को आदर्श आचार संहिता के निर्देशों के पालन को लेकर दिशा निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY