Home स्वास्थ्य दून में अब लाइव स्ट्रीमिंग कनेक्ट तकनीक से हो सकेगा दांतों का...

दून में अब लाइव स्ट्रीमिंग कनेक्ट तकनीक से हो सकेगा दांतों का इलाज

631
0
SHARE

देहरादून। चिकित्सा जगत में अब दांतो के आधुनिक उपचार में क्रांति आ गई है डिजिटलाइजेशन के इस आधुनिक दौर में दातों के आधुनिक उपचार की मांग बढ़ी है। लक्ष्मी डेंटल लेजर एवं इंप्लाट केंद्र देहरादून में अब लाइव स्ट्रीमिंग कनेक्ट तकनीक से दांतों का इलाज हो सकेगा। डॉ नीतीश काम्बोज ने कहा कि जानकारी न होने के कारण मरीजों को दांतों की बड़ी समस्याओं का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आज की जीवनशैली और अनियंत्रित खानपान से हमारे दांतों को नुकसान पहुंचाता है।

रविवार को आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान डॉ काम्बोज ने बताया कि मुंह के भीतर देखने से लगता है कि हमारे दांत मसूड़े और जबड़े से जुड़े हैं लेकिन यह हमारी मानसिक तंत्रिकाओं को भी सीधे प्रभावित करते हैं। बीते दौर की दंत चिकित्सा में मुह के भीतर पर्याप्त मैगनीफिकेशन का न होना और रोशनी की कमी से उपचार प्रकिया प्रभावित होती थी जिससे सर्जरी जैसी प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न होती थी। किन्तु अब क्षतिग्रस्त या संक्रमित दांत के उपचार के दौरान चिकित्सा प्रक्रिया में मैगनीफिकेशन व रोशनी का प्रयाप्त समाधान आ गया है। जिससे मरीज अनेक परेशानियों का सामना करने से बच जाएगें।

दांत निकलवाने से लेकर बचाव की प्रक्रिया के दौरान दांत भीतर ही टूट कर छूट जाना अब पुरानी बात हो गयी जिससे न सिर्फ संक्रमण जनित गंभीर रोग उत्पन्न होने की संभावना रहती थी बल्कि मुंह का कैंसर जैसा लाइलाज रोज उत्पन्न होने का खतरा भी बना रहता था, जो आगे चलकर संपूर्ण मानव जीवन को प्रभावित कर सकता है।

प्रेस वार्ता का आयोजन लक्ष्मी डेंटल लेजर एवं इंप्लाट केंद्र देहरादून में किया गया तथा इस आयोजन में संयुक्त रूप से डॉ नीतीश काम्बोज, विजय कुमार श्रीवास्तव, राष्ट्रीय प्रबंधक, सेल्स एवं मारकेटिगं, कार्ल जेसीस आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में पहुंचे डीआईजी गढ़़वाल पुष्पक ज्योति ने भी डॉ नीतीश काम्बोज के प्रयास को सराहनीय बताया।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Teeth, Live Streaming Connect technology, Treated

 

LEAVE A REPLY