Home शिक्षा और रोजगार आयुष की उपलब्धि के लिए शिक्षकों के मागदर्शन को भी सराहा

आयुष की उपलब्धि के लिए शिक्षकों के मागदर्शन को भी सराहा

1020
0
SHARE

देहरादून। विद्यामंदिर क्लासेस देहरादून के छात्र आयुष कौशल के जेईई मेन परीक्षा में दून में टॉप करने पर संस्थान के शिक्षकों और छात्रों में खुशी का माहौल है। पहले वर्ष में ही देहरादून के इस प्रकार के परिणाम से उत्साहित संस्थान के रीजनल हैड अवनीत गुप्ता ने कहा कि यह छात्रों की कड़ी मेहनत और शिक्षकों के प्रोत्साहन का ही प्रतिफल है। आयुष की सफलता के लिए उन्होंने विद्या मंदिर क्लासेस के प्रबंधन और शिक्षकों के मागदर्शन को सराहनीय बताया।

विद्या मंदिर क्लासेस के रिजनल हैड अवनीत गुप्ता ने बताया है कि संस्थान के होनहार व लगनशील छात्र आयुष कौशल ने जेईई मेन परीक्षा में ऑल इंडिया में 249 वीं रैंक हासिल कर उत्तराखंड में अव्वल रहे हैं। आयुष ने इस उपलब्धि के साथ बिट्स पिलानी व केवीपीवाई परीक्षाओं सहित एआरआर में भी 488 वीं रैंक हासिल की है। अब वह आईआईटी ज्वाइन करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि संस्थान का उद्देश्य समाज के पिछड़े और गरीब छात्रों को भी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान करना है। उन्होंने छात्रों और उनके अभिभावकों से अनुरोध किया कि शिक्षा प्राप्ति को लेकर वे किसी प्रकार के छलावे में न आकर सही विकल्प और सही शिक्षण संस्थान का ही चयन करें। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई को लेकर छात्रों व अभिभावकों की किसी भी प्रकार की शंकाओं व जानकारी के लिए विद्या मंदिर क्लासेस से संपर्क किया जा सकता है।

अवनीत गुप्ता ने बताया कि विद्यामंदिर क्लासेस में इस वर्ष के बैच की अब कुछ ही सीट रिक्त हैं। संस्थान में दाखिले के लिए छात्रों के ऑॅनलाइन आवेदन लिए जाते हैं जिसके बाद लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों का चयन किया जाता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में संस्थान द्वारा दून की जीएमएस रोड में स्थित केंद्र पर अपनी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। छात्रों की सुविधा के लिए अगले साल तक राजपुर रोड पर भी संस्थान का एक और केंद्र खोले जाने का लक्ष्य रखा गया है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Ayush Kaushal,  Teacher’s guidance

LEAVE A REPLY