Home उत्तराखंड एनएचएम संविदा कर्मचारी संगठन उत्तराखण्ड – सुनील भंडारी प्रदेश अध्यक्ष, हर सिंह...

एनएचएम संविदा कर्मचारी संगठन उत्तराखण्ड – सुनील भंडारी प्रदेश अध्यक्ष, हर सिंह प्रदेश महासचिव मनोनीत

694
0
SHARE

देहरादून। देहरादून की अग्रवाल धर्मशाला में सम्पन्न हुई राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संगठन उत्तराखण्ड की राज्य स्तरीय बैठक में राज्य कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया। इस दौरान सुनील भण्डारी को प्रदेश अध्यक्ष और हरि सिंह रावत को प्रदेश महासचिव पद पर सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया। अर्चना उनियाल को गढ़वाल मंडल उपाध्यक्ष, वेद प्रकाश रतूड़ी को कोषाध्यक्ष सहित पूजन नेगी को गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी मनोनीत किया गया। संगठन की अगली बैठक में राज्य कार्यकारिणी का विस्तार कर अन्य पदाधिकारियों का मनोनयन किया जाएगा।

रविवार को आयोजित संगठन की बैठक में उत्तराखण्ड के विभिन्न जनपदों से आए जनपद स्तरीय पदाधिकारियों और सदस्यों ने प्रतिभाग किया। बैठक में यह तय किया गया कि एनएचएम कर्मियों की मांगों को शासन और सरकार तक पहुंचाने के लिए अस्थायी तौर पर राज्य कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया जाएगा और राज्य भर के एनएचएम कर्मियों को एकत्रित कर विधिवत चुनाव करवाया जाएगा। बैठक में कर्मचारियों के मानदेय, समान कार्य समान वेतन, एचआर पॉलिसी, मातृत्व अवकाश, वेतन विसंगति, कार्यवितरण में असमानता, हेल्थ इंश्योरेंस आदि मुद्दों पर चर्चा की गई।

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुनील भण्डारी ने कहा कि एनएचएम कर्मियों की मांगों को शासन और सरकार के समक्ष रखा जाएगा और कर्मचारी हित में सरकार से आवश्यक कार्यवाही करने हेतु मांग की जाएगी। प्रदेश महासचिव हर सिंह रावत ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर मानदेय मिलने में हो रही अनावश्यक देरी को खत्म करने के लिए भी आवाज उठाई जाएगी।

बैठक में एनएचएम कर्मियों सहित डॉट्स कर्मचारी संगठन संगठन मंत्री विनोद पैन्यूली, एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के राजन बडोनी, सीपी शर्मा, आशा कार्यक्रम के प्रतिनिधि दिनेश पाण्डेय एवं रेनू नेगी, आयुष, डीपीएमयू, बीपीएमयू, काउंसलर, आरबीएसके, आरकेएसके आदि कार्यक्रमों से सदस्यों ने प्रतिभाग किया।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, NHM Contract Workers,  State President, Secretary General, Nominated

LEAVE A REPLY