Home उत्तराखंड आयुष मंत्री के आवास पर धरने पर बैठे छात्र

आयुष मंत्री के आवास पर धरने पर बैठे छात्र

446
0
SHARE

देहरादून/डीबीएल संवाददाता। परेड ग्राउंड में चल रहे आयुष छात्रों के आंदोलन को पूरे देश के छात्र नेताओं का समर्थन मिल रहा है। आयुष छात्रों के समर्थन में शुक्रवार को एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने आयुष मंत्री डा0 हरक सिंह के आवास का घेराव किया। इस दौरान इन छात्र नेताओं की पुलिस के साथ तीखी नोंक-झोंक भी हुई। अपनी मांगों पर अडे इन छात्रों को पुलिस हिरासत कर पुलिस लाइन ले गई वहीं कुछ छात्र मंत्री के आवास पर धरने पर डटे रहे।

उल्लेखनीय है कि लंबे समय से अपनी फीस वृद्धि की वापसी की मांग को लेकर आयुष छात्र परेड ग्राउंड में धरने, आमरण अनशन पर डटे हुए हैं। इन छात्रों को न सिर्फ राजनीतिक दलों द्वारा समर्थन दिया जा रहा है अपितु पूरे देश के छात्र यूनियनों से जुडे नेता उनका समर्थन कर रहे है। छात्रों के इस आंदोलन को समाप्त करने के लिए कालेज और प्रशासन और पुलिस प्रशासन सभी हथकंडे अपना चुका है। लेकिन छात्र अपनी मांग पर अड़े हुए है उनका साफ कहना है कि जब तक कालेज प्रशासन और सरकार फीस वृद्वि वापस नही लेती और उनकी फीस नहीं लौटाई जाती तब तक वे अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। 

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष मोहित उनियाल के आवाह्न पर आज बड़ी संख्या में छात्र नेता आयुष मंत्री डा0 हरक सिंह के आवास पर पहुँचें और वहाँ धरना प्रदर्शन किया। छात्रों की मांग थी कि आयुष मंत्री आये और उनकी बाते सुने। मंत्री के न आने पर छात्रों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान छात्र नेताओं की पुलिस के साथ नोकझोंक भी हुई बाद में पुलिस छात्र नेताओं को पुलिस लाइन ले गयी। छात्र नेता ललित तिवारी, अजय मौर्य प्रगति जोशी, फैसल सिद्दकी, शिवम शुक्ला, शिवम तिवारी, आदि का कहना है कि सरकार निजी कालेजों से फीस वृद्वि वापस लेने का निर्णय कराने में विफल साबित हो रही है। छात्रों का उत्पीडन किया जा रहा है जिसके खिलाफ उनकी लडाई जारी रहेगी। परेड ग्राउंड में भी आयुष छात्रों का आमरण अनशन जारी रहा।

LEAVE A REPLY