Home अपना दून छात्राओं ने रोपे पौधे – हरियाली को बचाने का लिया संकल्प

छात्राओं ने रोपे पौधे – हरियाली को बचाने का लिया संकल्प

342
0
SHARE

देहरादून। सीएनआई गर्ल्स इंटर कॉलेज देहरादून में नागरिक सुरक्षा कोर के शिविर के समापन पर पौध रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कोर के पदाधिकारियों और छात्राओं ने कई प्रजातियों के पौधे रोपकर हरियाली को बचाने का संकल्प लिया।

शनिवार को हरेला पर्व का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए नागरिक सुरक्षा कोर एवं सीएनआई गर्ल्स इंटर काॅलेज की छात्राओं ने स्कूल के कैंपस में पौधे रोपे। नागरिक सुरक्षा कोर के उप नियंत्रक सीएस बोथ्याल एवं काॅलेज की प्रिंसिपल विनीता मार्टिन ने जामुन के पौधे रोपे। उन्होंने कहा कि आज के समय में वृक्षों के महत्व को नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आने वाले पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण देने के लिए हर व्यक्ति को पौध रोपण कर अपना योगदान देना चाहिए।

कोर के चीफ वार्डन सतीश अग्रवाल एवं उप मुख्य वार्डन नीरज गुप्ता ने जकरैंडा के पौधे लगाए। उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे मनुष्य व जीव-जन्तुओं की प्राण वायु का आधार हैं। इस लिए समय रहते अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए। प्रभागीय वार्डन उमेश्वर रावत ने कहा पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल किया जाना भी जरूरी है।
इस अवसर पर पोस्ट वार्डन महेश भट्ट, देवेन्द्र शाह, कुलदीप रावत, नसरीन जहां, उत्तम सिंह अधिकारी, अंशु गुप्ता, अनिता जगवाण, लक्ष्मी खण्डूड़ी, स्कूल की एनसीसी विंग की छात्रायें मौजूद रहीं।

LEAVE A REPLY