Home उत्तराखंड गढ़ महोत्सव में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

गढ़ महोत्सव में आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

715
0
SHARE

देहरादून। दून के परेड ग्राउण्ड में आयोजित गढ़ महोत्सव में शनिवार को चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में आयोजित की गई जिसमें तीन से कक्षा 8वीं तक के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता के विजेता छात्रों को मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया।

जूनियर स्कूल के छात्र-छात्राओं के लिए चित्रकला प्रतियोगिता में किसी भी तरह की विषय की अनिवार्यता नहीं रखी गई थी। प्रतिभागियों को अपने मनपसंद के विषय पर चित्रकला करने का अवसर दिया गया। जबकि 8वीं के छात्रों को विषय आओ स्कूल चलें और स्वच्छ भारत विषय दिए गए थे।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डा. जागृति डोभाल शिक्षिका सेंट थॉमस स्कूल, डॉं. सुमित्रा राणा सेवानिवृत प्रधानाचार्या, अनिल वर्मा अध्यक्ष यूथ रेडक्रास सोसाइटी एवं सदस्य राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण टीम रेडक्रास भारत शामिल थे। प्रतियोगिता के संयोजक द्धारिका बिष्ट व सह-संयोजक डॉं. सूर्य प्रकाश भट्ट थे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुधीर चन्द्र नौटियाल अपर निदेशक उद्योग थे।

वर्ग क में प्रथम पुरस्कार मार्शल स्कूल के विपिन नेगी, द्वितीय पुरस्कार कर्नल रॉक्स की निकिता, तृतीय पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल की मानसी भट्ट को दिया गया। वर्ग ख में प्रथम पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल के माधव मिश्रा, द्वितीय पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल के अंशुल नौटियाल, तृतीय पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल की तनिष्का रावत के साथ ही वर्ग ग में प्रथम पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल के अर्णित वर्द्धन, द्वितीय पुरस्कार एसजीआरआर पटेलनगर की अंजली बिष्ट, तृतीय पुरस्कार डीएवी पब्लिक स्कूल के आयुष रावत को दिया गया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया। इस मौके पर सभा के अध्यक्ष रोशन धस्माना, महासचिव रमेन्द्र कोटनाला, विरेंन्द्र असवाल, सुलोचना भट्ट, अजय जोशी, पुष्पा नेगी, निर्मला पंवार, सूर्य प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

key Words : Uttarakhand, Dehradun, Garh Mahotsav, Painting competition, Students, Talent

LEAVE A REPLY