Home अपना दून सहस्त्रधारा में छात्रों व पीआरएसआई ने मिलकर चलाया सफाई अभियान

सहस्त्रधारा में छात्रों व पीआरएसआई ने मिलकर चलाया सफाई अभियान

870
0
SHARE

देहरादून। दून के लोकप्रिय पर्यटन स्थल सहस्त्रधारा में छात्रों के संगठन एवी स्क्रेपर्स व पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) देहरादून चैप्टर के सदस्यों ने रविवार को सफाई अभियान चलाया। इस मौके पर पर्यटकों को प्राकृतिक स्थल में गंदगी न फैलाने व साफ-सफाई के लिए जागरूक भी किया गया।

छात्रां एवं पीआरएसआई के सहयोग से सहस्त्रधारा में चलाए गए स्वच्छता अभियान के तहत सड़कों पर बिखरी पॉलिथीन और कचरे को एकत्र किया गया। पीआरएसआई के अनिल सती एवं सुरेश भट्ट ने बताया कि गर्मी के मौसम के मद्देनजर इन दिनों सहस्त्रधारा में पर्यटकों का तांता लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि छात्रों के साथ मिलकर पर्यटकों को इस रमणीक स्थल की स्वच्छता बनाये रखने के लिए जागरूक किया गया।

वहीं स्थानीय दुकानदारों ने सफाई अभियान को सहराहनीय बताते हुए कहा कि सहस्त्रधारा में कूड़ेदान की व्यवस्था दुरुस्त किए जाने की जरूरत है। उनका आरोप है कि कूड़ेदान न होने से पर्यटक प्लास्टिक के रैपर और कचरे को इधर-उधर फेंक देते हैं।

इस मौके पर एवी स्क्रेपर्स संगठन के संस्थापक अंकित ममगाईं, विनीत धस्माना, आलोक तोमर, संजय नेगी, आशीष बुड़ाकोटी, अंकित चमोली, अरविंद मोहन, नवीन बिष्ट, धनेन्द्र सिंह गुसाईं आदि छात्र मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY