Home अपना दून ईको ग्रुप एवं टीम अभिव्यक्ति की साझा मुहिम – अपने घर से...

ईको ग्रुप एवं टीम अभिव्यक्ति की साझा मुहिम – अपने घर से कीजिये कचरा प्रबंधन की शुरूआत !

346
0
SHARE

उदय राम ममगाईं / डीबीएल संवाददाता

देहरादून। 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर दून के ईको ग्रुप और अभिव्यक्ति सोसाइटी की टीम अभिव्यक्ति के सदस्यों ने कचरा प्रबन्धन को लेकर लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर लोगों को प्लास्टिक के कचरे को दोबारा इस्तेमाल करने के तरीकों की जानकारी दी गई। अपने आसपास के परिवेश को स्वच्छ रखने को लेकर जागरूक किया गया।

मंगलवार को सहस्त्रधारा रोड स्थित सिद्धार्थ विहार काॅलोनी में ईको ग्रुप और टीम अभिव्यक्ति की संयुक्त मुहिम के तहत काॅलोनीवासियों को कचरा प्रबन्धन के तरीके बताये गए। ईको ग्रुप के विषय विशेषज्ञों ने प्लास्टिक की बोतलों और अन्य चीजों के रीयूज के बारे में विस्तार से बताया। टीम अभिव्यक्ति के सदस्यों ने लोगों से आह्वान किया कि घर में इस्तेमाल न आने वाले कई तरह के सामान को कचरा समझकर फेंक दिया जाता है जबकि जरूरतमंदों को देकर उस सामान को उपयोग में लाया जा सकता है। इस मौके पर आसपास के वातावरण को साफसुथरा रखने को लेकर कूड़ेदान में ही कूड़ा डालने और अपने घर से ही कचरा प्रबन्धन की शुरूआत करने की अपील करी गई और लोगों की प्रतिक्रियाओं को भी शामिल किया गया।

इस अवसर पर ईको ग्रुप के अध्यक्ष आशीष गर्ग, उपाध्यक्ष राकेश भारद्वाज, सचिव संजय भार्गव, अमित जैन, भारत शर्मा, टीम अभिव्यक्ति की दामिनी ममगाईं, गीतांजलि ढौंढियाल, लक्ष्मी मिश्रा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY