Home उत्तराखंड रुड़की तहसील परिसर में एसडीएम की छापेमारी से मचा हड़कम्प

रुड़की तहसील परिसर में एसडीएम की छापेमारी से मचा हड़कम्प

648
0
SHARE

रुड़की। तहसील परिसर में अनियमितता की शिकायत मिलने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल ने सब-रजिस्ट्रार कार्यालय, स्टॉम्प विक्रेता और फोटो स्टेट की दुकानों पर छापेमारी की। कार्यां में कई खामियां पाये जाने पर उन्होंने सम्बन्धितों को फटकार भी लगाई।

बुधवार को अपने कार्यालय में जन समस्याएं सुन रही ज्वाईंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल के पास एक वृद्ध महिला पेंशन फार्म लेकर पहुंची और उनसे हस्ताक्षर करने का निवेदन किया। जब ज्वाईंट मजिस्ट्रेट ने वृद्धा से पूछा कि उन्हे यहां किसने भेजा है और यह फार्म आपको कहां से मिला है तो वृद्धा ने फोटो स्टेट की दुकान से फार्म बिकने की बात बताई। ज्वाईंट मजिस्ट्रेट ने सम्बंधित फोटो स्टेट की दुकान पर जाकर जांच की तो शिकायत सच पाई गई। कम्प्यूटर से बैनामे के स्थल फोटो भी फर्जी रुप से तैयार किये जाते हुए मिले जिस पर ज्वाईंट मजिस्ट्रेट ने मशीन को कब्जे में लेने के आदेश दिए।

एक स्टाम्प विक्रेता द्वारा 50 रुपये का स्टॉम्प पांच सौ रुपये में बेचने की शिकायत पर जांच में पाया गया कि कई स्टॉम्प पहले से ही बिके हुए कोरे पाये गये। इसके बाद ज्वाईंट मजिस्ट्रेट ने बैनामों पर फर्जी स्थल फोटो लगाये जाने की बाबत सब-रजिस्ट्रार कार्यालय जाकर पूछताछ और छानबीन भी की। ज्वाईंट मजिस्ट्रेट द्वारा की गई इस छापामारी से तहसील परिसर में हड़कम्प मचा रहा।

LEAVE A REPLY