Home उत्तराखंड राष्ट्रीय पंचायत पुस्तक मेला – विस अध्यक्ष ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले...

राष्ट्रीय पंचायत पुस्तक मेला – विस अध्यक्ष ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम प्रधानों को किया सम्मानित

798
0
SHARE

श्रीनगर। श्रीनगर में आयोजित राष्ट्रीय पंचायत पुस्तक मेला एवं सम्मान समारोह के अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि जैसे-जैसे सूचना तकनीक का युग आगे बढ़ रहा है उसी गति से हम लोग साहित्य एवं पुस्तकों से दूर होते जा रहे हैं, ऐसे समय में राष्ट्रीय पंचायत पुस्तक मेले का आयोजन एक सराहनीय प्रयास है।

विस अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि “साक्षर गांव साक्षर प्रदेश’’ की परिकल्पना को साकार रूप देने के लिए पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पंचायत पुस्तक मेले का आयोजन एक सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि दूरस्थ ग्राम पंचायतों से आये हुए जनप्रतिनिधियों को इस मेले में उपलब्ध पुस्तकों से पंचायती राज से सम्बन्धित जानकारियों का आदान-प्रदान करने में सुविधा होगी। उन्होंने कहा जब हम उत्तराखण्ड राज्य की बात करते हैं तो यहां की विषम भौगोलिक परिस्थितियां ऐसी हैं जहां सामान्य रूप से सुबह पढ़े जाने वाला अखबार शाम को अथवा दूसरे दिन पढ़ने को मिल पाता है। उन्होंने पंचायती राज विभाग द्वारा सूबे की ग्राम पंचायतों में पुस्तकालय खोले जाने की योजना को इस दिशा में सकारात्मक कदम बताया।

विस अध्यक्ष ने पंचायतों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम प्रधानों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रचना नौटियाल ने किया।

Key Words : Uttrakhand, Srinagar, Panchayat Pustak Mela,Speaker of the Assembly,Gram Pradhan,Honored

LEAVE A REPLY