Home उत्तराखंड दिव्यांगजनों की समस्याओं पर क्यों लापरवाह बना देहरादून का समाज कल्याण विभाग...

दिव्यांगजनों की समस्याओं पर क्यों लापरवाह बना देहरादून का समाज कल्याण विभाग !

2047
0
SHARE

देहरादून। अनेक समस्याओ के समाधान के लिए नंदा देवी निर्धन दिव्यांग कल्याण एसोसिएशन ने जुलूस निकालकर जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। उन्होंने कहा कि लगातार आश्वासन दिये जाने के बाद भी आज तक समस्याओं का समाधान नहीं किय गया गया है जिससे दिव्यांगों में रोष है।

सोमवार को दिव्यांग नंदा देवी निर्धन दिव्यांग कल्याण एसोसिएशन के अध्यक्ष बसंत कुमार थपलियाल के नेतृत्व में धरना स्थल पर एकत्र हुए और जुलूस निकालकर जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए धरना दिया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने आरोप लगाया कि समाज कल्याण विभाग की ओर से दिव्यांगों की पेंशन संबंधी जानकारी नहीं दी जाती है जो चिंता का विषय है। उन्होंने दिव्यांग पटल का प्रभार देख रहे अफसर को भी बदलने की मांग भी की। एसोसिएशन ने मांग उठाई है कि गरीब बेसहारा बेरोजगार दिव्यांगों को स्वरोजगार के लिए ऋण की व्यवस्था की जाए।

दिव्यांगों के अधिकारों की भी हो रही अनदेखी :

नंदा देवी निर्धन दिव्यांग कल्याण एसोसिएशन का कहना है कि जिला समाज कल्याण विभाग सर्वे चौक में दिव्यांगों के लिए कैम्प व शौचालय एवं पानी की व्यवस्था लागू की जाये। ताकि दिव्यांगों को आफिस की सीढ़ी न चढ़ना पडे़ और विभाग द्वारा दिव्यांगों की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ शत प्रतिशत पात्र दिव्यांगों को दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाये। 

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Society Welfare Department, Divyangjan

 

LEAVE A REPLY