Home उत्तराखंड रुद्रप्रयाग में पानी की लाइन से निकला सांप

रुद्रप्रयाग में पानी की लाइन से निकला सांप

734
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। बारिश के मौसम में रुद्रप्रयाग के निवासियों को जहां एक ओर दूषित पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ता है वहीं इन दिनों नगर क्षेत्र में जल संस्थान की पेयजल लाइनों में सांप और कीड़े निकल रहे हैं। पहले ही जनता दूषित पानी से परेशान थी कि अब पेयजल लाइनों से सांप निकलने से लोगों में दहशत बना हुआ है।

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रेखा सेमवाल ने बताया कि वर्ष 2013 में जल संस्थान ने मुख्य स्त्रोत पुनाड़ गदेरे पर लगभग 80 लाख रूपये खर्च कर फिल्टर लगाया, बावजूद इसके बरसात में हमेशा गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। इससे पेट संबंधी समेत कईं संक्रमण बीमारियों का खतरा बना हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि कहा कि मुख्य पेयजल स्त्रोत के गदेरे में पानी बढ़ने से पाइप लाइन टूट जाती है। इससे नगर में पानी की आपूर्ति भी अक्सर बाधित हो जाती है। जब नगर पालिका में पेयजल की समस्या का यह हाल है तो ग्रामीण क्षेत्रों में किस प्रकार पानी की सप्लाई होती होगी, यह भी सवाल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि नगर में फिल्टर व्यवस्था होने के बाद भी बरसात के दौरान गंदे पानी की आपूर्ति बनी रहती है। इससे नगरवासियों को गंदे पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। कहा कि लाखों रूपये फिल्टर पर खर्च होने के बाद भी शहर में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है।

वहीं इस संबंध में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने मामले की जांच का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि नगर क्षेत्र की जनसंख्या अधिक है, जबकि फिल्टर की क्षमता कम है। जिस कारण पानी दूषित आ रहा है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था को शीघ्र दुरुस्त करवाया जाएगा।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, Water Tap, Snake

LEAVE A REPLY