Home उत्तराखंड आईएएस अफसरों का विकास में अहम योगदान-किरेन रिजीजू

आईएएस अफसरों का विकास में अहम योगदान-किरेन रिजीजू

512
0
SHARE

मसूरी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू ने मसूरी में लाल बहादुर शास़्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के फेस एक व तीन के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्र के सम्मुख आंतरिक सुरक्षा की चुनौती विषय पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तंत्र के संचालन में आईएएस अफसरों की भूमिका बेहद अहम हैं।

गुरूवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू दोपहर 12.00 बजे मसूरी स्थित हैप्पीवैली पोलोग्राउंड हैलीपैड पहुंचे। अकादमी पहुंचने पर उनका स्वागत अकादमी की निदेशक उपमा चौधरी ने किया। जिसके बाद एलबीएसएन अकादमी के डॉ. संपूर्णानंद सभागार में उन्होंने 92 फाउंडेशन कोर्स के प्रशिक्षु आईएएस अफसरों सहित फेज तीन के आईएएस अफसरों को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने अफसरों के सवालों के जवाब भी दिए। इस बैच के अफसरों का फाउंडेशन कोर्स समाप्त हो गया है और अब वे अपने प्रोफेशनल कोर्स में जायेंगे।

हैलीपैड पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रिजीजू ने कहा कि मसूरी उनका प्रिय स्थान है और इससे पहले भी वह कई बार मसूरी आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि यहां आकर मुझे सुकून मिलता है। उन्होंने हाल ही में गुजरात और हिमाचल में हुए चुनाव पर कहा कि वहां की जनता ने केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर मतदान किया है। उन्होंने विश्वास जताया कि दोनों ही राज्यों में भाजपा की सरकार आना तय है। पाकिस्तान की जेल में लंबे समय से बंद भारतीय जवान कुलभूषण जाधव के बारे में उन्होंने कहा कि इस मामले को विदेश मंत्रालय देख रहा है लेकिन भारत सरकार लगातार मामले में पैरवी कर रही है।

Key Words : Uttarakhand, Mussoorie, Union Home Minister, LBSNA, IAS Officers Trainees, Contribution

LEAVE A REPLY