Home शिक्षा और रोजगार इंडियन एकेडमी स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रही धूम

इंडियन एकेडमी स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की रही धूम

790
0
SHARE

देहरादून। इंडियन एकेडिमी स्कूल के बटरफ्लाई विंग ने जन्माष्टमी के अवसर पर रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान आयोजन स्थल को रंग-बिरंगे फूलों और गुब्बारों से सजाया गया। नन्हें बच्चे राधा-कृष्ण बनकर सभी को अपनी ओर आकर्षित करते नजर आए।

शनिवार को नेहररूग्राम स्थित द इंडियन एकेडिमी स्कूल परिसर में सुबह से ही श्रीकृष्णा जन्माष्टमी की धूम रही। स्कूल की छात्रा अनवी के मुख्य अतिथि स्कूल के प्रबंधक सुरेन्द्र खण्डूरी एवं प्रधानाचार्या नीलम शर्मा का स्वागत के साथ भगवान श्रीकृष्ण जनमाष्टमी के आयोजन का शुभारंभ हुआ। नन्हें मुन्ने बच्चों की आकर्षक प्रस्तुतियों पर अभिभावकों और आमंत्रित अतिथियों ने जमकर तालियां बजाईं।

कार्यक्रम की शुरूआत एलकेजी के नन्हें बच्चों के श्रीकृष्ण भजन की प्रस्तुत के साथ हुई। जिसके बाद यूकेजी के बच्चों ने श्रीकृष्ण के अनेक नाम एवं उनका महत्व की जानकारी सभी को दी। उन्होंने श्रीकृष्ण के अनेकों नाम कन्हैया, मधुसूदन, नन्दलाल, माधव आदि के बारे में भी बताया। यूकेजी के नन्हें कृष्ण एवं राधाओं के सुन्दर नृत्य की प्रस्तुति देखकर सभी मोहित हो गए। कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या नीलम शर्मा ने आमंत्रित अतिथियों और छात्रों को कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक सुरेन्द्र खण्डूरी, हेडमिस्टर्स श्रुचि ममगाईं, काॅर्डिनेटर निशांत त्यागी और शिक्षक मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, The Indian Acedemy,

LEAVE A REPLY