Home उत्तराखंड शिवसेना के 52वें स्थापना दिवस पर दून में शिवसैनिकों ने किया रक्तदान

शिवसेना के 52वें स्थापना दिवस पर दून में शिवसैनिकों ने किया रक्तदान

935
0
SHARE

देहरादून। शिवसेना देहरादून की इकाई ने शिवसेना के स्थापना दिवस पर दून चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस दौरान युवा वर्ग के साथ-साथ महिला शक्ति ने भी बढ-चढ़ कर रक्तदान किया और भविष्य में भी रक्तदान करने का संकल्प लिया। प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार ने दून अस्पताल के डाॅक्टरों की टीम को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।

शिव सेना के स्थापना दिवस पर दून में शिवसैनिक शिवसेना मुख्यालय गोविंदगढ़ से एकत्रित होकर एक रैली के रूप में दून अस्पताल रक्तदान के लिए पहुंचे। इस अवसर पर शिवसेना प्रदेश प्रमुख गौरव कुमार ने कहा कि आज का दिन सभी शिव सैनिकों के जीवन का महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि आज शिवसेना के 52 वर्ष पूरे हो चुके हैं। शिवसेना जिला प्रमुख अमित कर्णवाल ने कहा कि आज से 51 वर्ष पूर्व 19 जून, 1966 को वीर भूमि महाराष्ट्र में एक सिंह पुरुष ने राजनेताओं और सरकार से परेशान नागरिकों की रक्षा, अधिकार एवं उनके सम्मान के लिए संघर्ष करने को शिवसेना की स्थापना की थी। मुम्बई के शिवाजी पार्क में वहां के भूमि पुत्रों, दलितों, शोषितों एवं वंचितों की रक्षा की नीव बाला साहेब ठाकरे ने रखी। शुरूआती दौर में यह लड़ाई सिर्फ मराठी मानुष तक ही सीमित थी लेकिन धीरे-धीरे पूरे देश में शिवसेना समाजवाद, प्रखर, हिन्दुत्व एवं भूमिपुत्रों की लड़ाई लड़ने वाली एक मात्र शक्ति के रूप में स्थापित हुई।

महानगर प्रमुख आशीष सिंघल ने कहा आज स्थापना दिवस के अवसर पर सभी शिवसैनिक ईश्वर को साक्षी मानकर यह शपथ लेते हैं कि उत्तराखण्ड राज्य के भूमिपुत्रों के हक-हकों के लिए संघर्ष व प्रखर हिन्दुत्व के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

रक्तदान शिविर में श्रुति काम्बोज, आंचल बोरा, निधि गुप्ता, रंजू बेदी एवं रीना, अजय गुप्ता, मनोज वोहरा, विकास मल्होत्रा, रोहित बेदी, मनोज सरीन, अभिनव बेदी, पंकज तायल, सोनू चैधरी, शिवम गोयल, विशाल बेदी, राज नेगी, सिद्धार्थ शर्मा, अमन आहूजा, वासू परविन्दा, रवि ग्रोवर, अभिषेक साहनी, विजय गुलाटी, हरीश रावत, शिव नारायण, बैनी राम उनियाल, राहुल पंवार, पदार्थ यादव, अजय साहनी, कृष्ण कमल, शुभम थापा, मनमोहन साहनी, गौतम कुमार आदि शिवसैनिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY