Home उत्तराखंड बड़कोट महाविद्यालय में छात्र गुटों में हुई तीखी नोंक-झोंक

बड़कोट महाविद्यालय में छात्र गुटों में हुई तीखी नोंक-झोंक

1933
0
SHARE

शांति टम्टा
बड़कोट। राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में आर्यन और एबीवीपी के छात्रों के बीच महाविद्यालय की समस्यों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन दिए जाने के मामले से विवाद की स्थित पैदा हो गई। हालत इस कदर इस तरह गरमा गए कि पुलिस प्रशासन को मामले में दखल देकर शांत कराना पड़ा।

गुरूवार को राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में आर्यन संगठन के छात्र महाविद्यालय की समस्याओं को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ज्ञापन सौंपने की रणनीति बना रहे थे। इसी दौरान एबीवीपी संगठन से जुड़े छात्र नेताओं ने मामले का विरोध करना शुरू कर दिया। गौरतलब है कि महाविद्यालय की समस्याओं के निराकरण को लेकर पूर्व में आर्यन संगठन की ओर से उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से मांग की गई थी जिसपर पर मंत्री रावत ने 45 दिन में सभी समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया था। समयावधि पूरी हो जाने के बाद भी मामले में कोई कार्यवाही न होने से नाराज आर्यन संगठन के छात्र पुनः उच्च शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे। मामले का विरोध करने उतरे एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ आर्यन संगठन के छात्रों की तीखी नोंकझोंक हो गई।

आर्यन संगठन से जुड़े छात्र नेताओं ने आरोप लगाया है कि पूर्व में उनके संगठन की ओर से उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन पर भी कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त ज्ञापन की प्रतिलिपि मंत्री रावत तक नहीं पहुंचाई गई है। आर्यन संगठन ने मामले में गुरूवार को दोबारा एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

ज्ञापन सौंपने वालों में आर्यन के जिला संयोजक विनोद जैंटवान, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष भूपेंद्र चैहान, अध्यक्ष प्रतिनिधि तनुजा धोनी, नरेश राणा, कुलदीप, पंकज, पूर्व महासचिव किरण, रुचि, प्रियंका प्रवीण, आशीष आदि मौजूद रहे।

पूर्व में दी गई थी उग्र आंदोलन की चेतावनी:

बड़कोट। बड़कोट महाविद्यालय के आर्यन संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को पूर्व में सौंपे गए ज्ञापन में उन्होंने समस्याओं पर एक सप्ताह के भीतर सकारात्मक कार्यवाही न होने की दिशा में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी थी, मगर पुलिस प्रशासन को इस सम्बंध में अवगत न कराया जाना एसडीएम कार्यालय की घोर लापरवाही को दर्शाता है।

Key Words : Uttarakhand, Uttarkashi, Barkot, Collage, Aryan Group, ABVP

 

 

LEAVE A REPLY