Home अपना दून 10वीं कक्षा की टॉपर शताक्षी मॉं की तरह हासिल करना चाहती हैं...

10वीं कक्षा की टॉपर शताक्षी मॉं की तरह हासिल करना चाहती हैं उच्च शिक्षा

715
0
SHARE

देहरादून। आईसीएससी की 10वीं की परीक्षा में देहरादून के ब्राइटलैंड स्कूल की छात्र शताक्षी ने 98 फीसदी अंक हासिल कर अपने स्कूल और परिजनों का नाम रोशन किया है। शताक्षी की इस उपलब्धि पर उनके परिवार में खुशी का माहौल है। शताक्षी के माता-पिता ने सारा श्रेय शताक्षी की कड़ी मेहनत और लगन को दिया है।

दून के ब्राइटलैंड स्कूल की छात्रा रहीं शताक्षी नैथानी ने आईसीएससी की 10वीं की परीक्षा में 98 फीसदी अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है। आईआईटी रुड़की और अमेरिका के शिकागो इलिनाय विश्वविद्यालय की छात्रा रहीं शताक्षी की मां डॉ. प्रतिभा वर्तमान में दून के ही ग्राफिक ऐरा विश्वविद्यालय में विभागाध्यक्ष हैं। शताक्षी के पिता डॉ. राजेश नैथानी मुख्यमंत्री के सलाहकार रह चुके हैं। भारत आने से पूर्व वे अमेरिका में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत थे।

शताक्षी के पिता डॉ. नैथानी ने बताया की शताक्षी बचपन से ही पढ़ाई में होनहार रही है। 10वीं की परीक्षा की तैयारी उन्होंने शुरूआत से ही पूरी मेहनत के साथ की, जिसका सुखद परिणाम इस बात का गवाह है।

शताक्षी को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एवं संसदीय समिति के अध्यक्ष डॉॅ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने बधाई दी है।

LEAVE A REPLY