Home शिक्षा और रोजगार सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल ग्रेजुएशन डे – महेश भूपति एवं गोल्फर अमनदीप ने...

सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल ग्रेजुएशन डे – महेश भूपति एवं गोल्फर अमनदीप ने की हौसलाअफजाई

716
0
SHARE

देहरादून। सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के ‘ग्रेजुएशन डे’ समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि टेनिस स्टार महेश भूपति एवं अंतरराष्ट्रीय गोल्फर अमनदीप जोहल ने प्रतिभाग किया। स्कूल के हेडमास्टर राशिद शरफुद्दीन, बोर्ड सदस्य अंशुल पाठक ने इस अवसर पर सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ हुआ। इस अवसर पर बारहवीं कक्षा के 61 छात्र-छात्राओं को स्मृति चिह्न के रूप में ‘स्कूल टाई’ प्रदान की गईं ।

इस अवसर पर हेडमास्टर राशिद ने ने खेलों के महत्त्व व शिक्षा के बीच संतुलन की बात कही। उन्होंने बताया कि सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में टेनिस अकादमी की सफलता के बाद गोल्फ अकादमी की शुरुआत विद्यालय में खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में अगला महत्वपूर्ण कदम है।

मुख्य अतिथि टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने छात्रों को भविष्य की शुभकामनाएँ दी ओर खेलों में अपार संभावनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए बहुत बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ता है। शायद मेरी छवि सबके सामने एक सफल टेनिस खिलाड़ी की है लेकिन इस सफलता के पीछे बहुत सी असफलताओं का भी हाथ रहा है। उन्होंने कहा कि गोल्फ ओर टेनिस जैसे खेल तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं।

स्कूल के चेयरमैन ओम पाठक ने कहा कि आने वाले समय में शिक्षा के बदलते स्वरुप के लिए खेलों से बेहतर साधन ओर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि खेलों में हार और जीत से ही हम अपने जीवन में संतुलन का कौशल सीखते हैं। पाठक ने कहा कि सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल खेलों का शिक्षा के साथ जिस प्रकार का समावेश कर रहा है वह आने वाले समय में शिक्षा का स्वरुप निर्धारित करेगा जो विद्यार्थियों के स्वर्णिम भविष्य का निर्माण कर सकेगा।

अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर अमनदीप जोहल ने इस विद्यालय में अपने जीवन के अनुभव साझा करते हुए कहा कि आप शिक्षा ओर खेल दोनों को साथ-साथ लेकर चल सकते हैं। गोल्फ प्रोग्राम सिर्फ स्कूल के लिए नहीं बल्कि कम्युनिटी के लिए भी है।

LEAVE A REPLY