Home राजनीतिक हरिद्वार के आर्यनगर में आरएसएस कार्यालय का शुभारंभ : वसुधैव कुटुम्बकम् की...

हरिद्वार के आर्यनगर में आरएसएस कार्यालय का शुभारंभ : वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना से कार्य कर रहा संघ – मुख्यमंत्री

1066
0
SHARE

हरिद्वार / देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरूवार को हरिद्वार के आर्यनगर में नव निर्मित राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के सह सर कार्यवाह कृष्ण गोपाल तथा विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि संघ सदैव वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना से कार्य करता हुआ आगे बढ़ रहा है तथा वैश्विक स्वीकार्यता प्राप्त करने की ओर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने संघ कार्यालय का लोकार्पण करते हुए कहा कि संघ कार्यालय के निर्माण से देशभर में हिन्दू संस्कृति के प्रसार में लगे प्रचारकों एवं स्वयं सेवकों को संघ और राष्ट्र के कार्य करने में सुगमता होगी। उन्होंने कहा कि संघ एक विचाराधारा है, जिसका उद्देश्य राष्ट्र निर्माण, समाज का सर्वांगीण विकास तथा भारतीय संस्कृति का संरक्षण, संवर्धन एवं पोषण करना है। संघ सदैव वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना से कार्य करता हुआ आगे बढ़ रहा है तथा वैश्विक स्वीकार्यता प्राप्त करने की ओर अग्रसर है।

आज संघ सामाजिक समरसता की भावना को आगे बढाते हुए समाज को एकात्मकता प्रदान करने की दिशा में गतिशील है। संघ व्यापक रूप लेकर प्रत्येक भारतीय की जिज्ञासा व विचार में शामिल हो गया है, जो इसके पवित्र ध्येय की विजय हैं।

अब बजट पर जनता भी दे सकेगी राय :

देहरादून। अब सरकार राज्य के बजट के लिए आपके सुझाव लेने के लिए आपके पास आ रही है। इसके लिए राज्य के छह स्थानों पर खुद मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत विभिन्न वर्गों के लोगों के बीच जाकर उनसे बजट के लिए सुझाव लेंगे। उनके महत्वपूर्ण सुझावों और राय को सरकार बजट में शामिल करेगी। इस कार्यक्रम को ‘आपका बजट आपकी राय’ नाम दिया गया है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Haridwar, CM, Sangh Office, Launch

LEAVE A REPLY