Home उत्तराखंड ‘‘रन अगेन्स्ट ड्रग, रन फाॅर लाइफ’’: 20 राज्यों के प्रतिभागियों साथ 53...

‘‘रन अगेन्स्ट ड्रग, रन फाॅर लाइफ’’: 20 राज्यों के प्रतिभागियों साथ 53 विदेशी एथलीट भी दून की सड़कों पर उतरेंगे

546
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस के तत्वावधान में नशे के खिलाफ 02 दिसंबर को आयोजित होने वाली ‘‘रन अगेन्स्ट ड्रग, रन फाॅर लाइफ’’ थीम पर आधारित देहरादून मैराथन में 20 राज्यों के धावक प्रतिभाग करेंगे। जबकि हाॅफ मैराथन में 12 देशों के 53 धावकों ने भी अपना नामांकन कराया है। मुख्यामंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत 02 दिसंबर को सुबह 7.00 बजे मैराथन को फ्लैग ऑफ करेंगे।

देहरादून मैराथन के आयोजन को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अशोक कुमार ने बताया कि देहरादून मैराथन के तहत 21 किमी एवं 10 किमी की दो दौड़ आयोजित की जाएंगी। 21 किमी की दौड़ में कुल 6700 जिनमें देश के 20 राज्यों के पुरुष एवं महिला धावकों और 10 किमी दौड़ में 12100 पुरुष एवं महिला धावकों ने अपना नामांकन कराया है। 10 किमी दौड़ में देश के अलावा 53 विदेशी धावक भी प्रतिभाग करेंगे। पुरुष एवं महिला धावकों के लिए अलग-अलग श्रेणियां रखी गयी हैं। हाफ मैराथन में विभिन्न श्रेणियों में नकद पुरस्कार कुल धनराशि 10 लाख रुपये और काॅन्सोलेशन पुरस्कार दिये जायेंगे। इसके साथ ही 21 किमी फिनिश करने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को फिनिशर मैडल एवं 10 किमी दौड़ में सभी श्रेणियों में टॉप 10 प्रतिभागियों को मैडल प्रदान किए जायेंगे।

21 किमी दौड़ पुलिस लाइन रेसकोर्स से शुरू होकर ईसी रोड़, राजपुर रोड़, कैनाल रोड़, काठ बंगला होते हुये वापस आयोजन स्थल पर सम्पन्न होगी। 10 किमी दौड़ पुलिस लाइन रेसकोर्स से शुरू होकर ईसी रोड़, सर्वे चैक, राजपुर रोड़, ग्रेट वेल्यू होते हुये वापस आयोजन स्थल पर सम्पन्न होगी।

अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने दूनवासियों से प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करने की अपील करते हुए कहा है कि की मुझे विश्वास है कि उत्तराखण्ड पुलिस की मैराथन लोगों का विश्वास जीतने में सफल होगी और युवा एनर्जी को सकारात्मक दिशा मिलेगी।

LEAVE A REPLY