Home उत्तराखंड गुलाबराय मैदान में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ रुद्रनाथ महोत्सव शुरू

गुलाबराय मैदान में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ रुद्रनाथ महोत्सव शुरू

498
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/रुद्रप्रयाग। नगर पालिका रुद्रप्रयाग की ओर से गुलाबराय मैदान में पांच दिवसीय रुद्रनाथ महोत्सव का रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ शुभारंभ हो गया। इस अवसर पर आयोजन के मुख्य अतिथि काबीना मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति की पहचान है। आपसी भाईचारे को बढ़ाने के लिए इनका आयोजन जरूरी है। उन्होंने कहा कि मेलों में स्थानीय कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर भी मिलता है।

शनिवार को रुद्रनाथ महोत्सव पहले दिन स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुतियों का दर्शकों ने देर सांय तक आनंद लिया। इस अवसर पर प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर दीप प्रज्वलित कर शुभांरभ किया। उन्होंने कहा कि रुद्रनाथ महोत्सव को भव्य रूप देने में नगर पालिका ने कोई कोर कसर नहीं रखी है। उन्होंने कहा कि मेले में सरकारी विभागों के स्टाॅल लगाए गए हैं, जहां पर सरकारी की योजनाओं की जानकारी ली जा सकती है। जिपं अध्यक्ष लक्ष्मी राणा, नगर पालिका अध्यक्ष गीता झिंक्वाण एवं नगर के कई अन्य जनप्रतिनिधियों ने माल्यापर्ण कर डॉ हरक का स्वागत किया। पूर्व नपा अध्यक्ष देवेंद्र सिंह झिंकवाण ने स्वागत में अभिनंदन पत्र और माल्यापर्ण कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह जिला डॉ हरक सिंह की बदौलत मिला है। उन्होंने गुलाबराय होते हुए पुनाड़ औंण तक मोटर मार्ग की स्वीकृति की मांग की।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डयाल ने कहा कि यह मिलन का माध्यम है और जनता इसका पूरा लाभ उठाए। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष गीता झिंक्वाण ने मेले में सभी अतिथियों का स्वागत किया। केदारनाथ नगर पंचायत अध्यक्ष देवप्रकाश सेमवाल, बाल संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल, आरएसएस के संजय पांडेय ने अतिथि के सहयोग के प्रति कृतज्ञता जताई। मंच संचालन युवा नेता बष्टी जगवाण द्वारा किया गया।

इस मौके पर सभासद अंकुर खन्ना, लक्ष्मण सिंह, सुरेंद्र रावत, प्रभारी ईओ संजय रावत, चन्द्रशेखर चैधरी, जिपं उपाध्यक्ष लखपत भंडारी, जिपंस गोपाल पंवार, योगम्बर सिंह नेगी, प्रदीप चैधरी, मान सिंह जगवाण, पूर्व सभासद पंकज बुटोला, ओपी सेमवाल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं जनता मौजूद थी।

LEAVE A REPLY