Home अपना दून दून की गति फाउंडेशन की सड़क सुरक्षा मुहिम – सोशल मीडिया पर...

दून की गति फाउंडेशन की सड़क सुरक्षा मुहिम – सोशल मीडिया पर एक लाख से अधिक लोगों से साझा की बात

1177
0
SHARE

देहरादून। देशभर में चलाये गए सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत देहरादून की गति फाउंडेशन ने सड़क सुरक्षा के बारे में सोशल मीडिया पर कैम्पेन चलाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। इस मुहिम के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने सड़क सुरक्षा को लेकर सुझाव दिये। खुद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी इस पहल का समर्थन किया। उन्होंने फाउंडेशन के एक ट्वीट को भी रीट्वीट किया।

फाउंडेशन के अनूप नौटियाल ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से यह कैम्पेन 1 लाख से ज्यादा लोगों तक पहुंची। अनूप ने कहा कि कैम्पेन के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपने अनुभव और सुझाव भी साझा किये, जो राज्य में सड़क यातायात को सुरक्षित बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कैम्पेन में समाज के सभी वर्गों के लोगों को शामिल करने का प्रयास किया गया, जिनमें शिक्षक, स्टूडेंट्स, सोशल मीडिया विशेषज्ञ और पुलिस के अधिकारी शामिल थे। उन्होंने कहा कि कैम्पेन के तहत सोशल मीडिया पर वीडियो, ग्राफिक्स और पोस्टर्स के जरिये लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया।

अनूप नौटियाल ने कहा कि खुद सीएम का सड़क सुरक्षा को लेकर फाउंडेशन के एक ट्वीट को रिट्वीट करना साबित करता है कि सड़क सुरक्षा राज्य का एक महत्वपूर्ण मसला है और राज्य सरकार इस मामले में संजीदा है। उन्होंने कहा कि गति फाउंडेशन भविष्य में भी समय-समय पर सड़क सुरक्षा के लिए संबंधित एजेंसियों के साथ मिलकर इस तरह के अभियान चलाता रहेगा।

एडीजी लॉ एंड आर्डर के वीडियो से हुई कैम्पन की शुरूआत :

एडीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार के वीडियो से इस कैम्पेन की शुरुआत की गई थी। इस वीडियो को करीब 2800 लोगों ने देखा। दून बाइकिंग ग्रुप के सिद्धार्थ वासन का वीडियो भी खूब पसंद किया गया। उन्होंने कहा कि यूथ को सड़क सुरक्षा के प्रति सचेत करने की आज सबसे ज्यादा जरूरत है, इसे ध्यान में रखते हुए इस कैम्पेन के दौरान ज्यादा से ज्यादा युवाओं तक पहुंचने का प्रयास किया गया। यह कैम्पेन जिन लोगों तक पहुंची, उनमें 80 प्रतिशत 25 से 30 वर्ष की आयु वर्ग के युवा हैं।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Road Safety drive, Gati foundation

LEAVE A REPLY