Home शिक्षा और रोजगार मंत्री जी ! बड़कोट महाविद्यालय की घोषणाओं का क्या हुआ ? :...

मंत्री जी ! बड़कोट महाविद्यालय की घोषणाओं का क्या हुआ ? : आर्यन ग्रुप

729
0
SHARE

सौन देव/बड़कोट। बड़कोट महाविद्यालय की व्यवस्थाओं के सुधार के लिए बीते महीनों उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा की गई घोषणाओं पर कार्यवाही न होने पर आर्यन ग्रुप ने नाराजगी जताई है। मामले को लेकर संगठन के सदस्यों ने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने मांगों पर शीघ्र कार्यवाही करने की बात कही है।

बताते चलें कि बीती 18 जुलाई को सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बड़कोट महाविद्यालय के एक लोकार्पण कार्यक्रम में शिकरकत की थी। इस दौरान महाविद्यालय के आर्यन संगठन ने मंत्री के समक्ष महाविद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति सहित तीन सूत्रीय मांगें रखीं थीं, जिस पर मंत्री रावत ने संगठन की मांगों को 45 दिन के भीतर पूरा करने का आश्वासन दिया था। संगठन के पदाधिकारियों का आरोप है कि मंत्री रावत द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने के लिए निर्धारित समय सीमा समाप्त हो गई है, लेकिन उनकी मांगों पर अभी तक कोई भी कार्यवाही होती नजर नहीं आ रही हैै। जिससे छात्रों में आक्रोश का माहौल व्याप्त है।

आर्यन संगठन ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए एसडीएम के मार्फत उच्च शिक्षा मंत्री को एक ज्ञापन प्रषित किया है। ज्ञापन में संगठन के सदस्यों ने उनकी मांगों पर एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करने का अनुरोध किया है। छात्र संघ अध्यक्ष भूपेन्द्र चैहान, विनोद जैन्तवाण ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं की गई तो महाविद्यालय के समस्त छात्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

ज्ञापन में आर्यन संगठन के संदीप टम्टा, तनुजा धौनी, अनीश टम्टा, आशीष कुमार, दिवाकर, संजय टम्टा, नीतू, मीरा आदि के हस्ताक्षर मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Barkot, Education Minister,  Badkot College, Aryan Group

 

LEAVE A REPLY