Home उत्तराखंड मसूरी में अगस्त क्रांति की वर्षगांठ पर शहीदों को किया याद

मसूरी में अगस्त क्रांति की वर्षगांठ पर शहीदों को किया याद

596
0
SHARE

मसूरी। अगस्त क्रांति की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर भाजपाइयों ने मसूरी के गांधी चौक स्थित शहीद स्मारक पर देश की आजादी में योगदान देने वाले वीर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

बुधवार को अगस्त अगस्त क्रांति की वर्षगांठ के अवसर पर मसूरी स्थित गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर विधायक गणेश जोशी सहित भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान आजादी के लिए संघर्ष करने वाले शहीदों को याद किया गया। विधायक गणेश जोशी ने कहा कि भारत को आजाद कराने में जिन देश भक्तों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया उन्हें याद किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद भारत ने दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश बहुत तेजी से विकास की राह पर अग्रसर है।

विधायक जोशी ने कहा कि इन दिनों एक ओर जहां पाकिस्तान देश में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है वहीं चीन लगातार आंखे दिखा रहा है, लेकिन शायद इन दोनों देशों को यह मालूम नहीं है कि अब भारत पहले जैसा नहीं रहा। उन्हांने कहा कि जिन शहीदों ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया उन्हें याद करना और नई पीढ़ी तक उनके बलिदान की गाथा का पहुंचना बेहद जरूरी है। ताकि उन्हें मालूम रहे कि आजादी के लिए लिए हमारे अग्रजों ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की।

भाजपा मंडलअध्यक्ष मोहन पेटवाल ने सभी लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जिन शहीदों की बदौलत देश आजाद हुआ उन्हें याद रखना हमारा दायित्व है। कार्यक्रम का संचालन भाजपा महामंत्री कुशाल राणा ने किया।

इस मौके पर मीरा सकलानी, नर्मदा नेगी, पुष्पा पडियार, चंद्रकला सयाना, अरविंद सेमवाल, धर्मपाल पंवार, रमेश खंडूरी, आलोक मल्होत्रा, कपिल मलिक सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Mussoorie, August revolution, Martyrs  Anniversary

LEAVE A REPLY