Home अंतरराष्ट्रीय सिनेमा के माध्यम से मजबूत होंगे भारत-वियतनाम के सम्बंध

सिनेमा के माध्यम से मजबूत होंगे भारत-वियतनाम के सम्बंध

442
0
SHARE

पीआईबी/नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू से वियतनाम के सूचना एवं संचार मंत्री त्रोंग मिन तुआन के नेतृत्व वाले एक प्रतिनिधिमंडल से मंगलवार को मुलाकात की। इस अवसर पर नायडू ने कहा कि फिल्म, प्रसारण एवं सूचना प्रसार के क्षेत्र में सहयोग भारत और वियतनाम के बीच सम्बंधों को और अधिक मजबूत करेगा। सोशल मीडिया में संस्थानिक क्षमता निर्माण सहयोग एवं पत्रकारिता एवं फिल्म के क्षेत्र में दोनों देशों के प्रतिष्ठित संस्थानों के बीच छात्र विनिमय कार्यक्रम दोनों देशों को और करीब लेकर लाएगा।

चर्चा के दौरान नायडू ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय दोनों देशों के बीच सार्वजनिक प्रसारकों, सामग्री सृजन, स्क्रीनिंग एवं फिल्मों के वितरण के क्षेत्र में विनिमय कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करने एवं समर्थन करने के लिए हर संभव मदद उपलब्ध कराएगा। नायडू ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा फिल्म निर्माताओं को एकल खिड़की सुविधा के माध्यम से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्थापित किए गए फिल्म सुविधा कार्यालय (एफएफओ) के बारे में वियतनाम के प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया। एफएफओ फिल्म निर्माताओं के लिए एक सुविधा केन्द्र के रूप में कार्य करेगा और अपेक्षित अनुमित प्राप्त करने, शूटिंग के बारे में सूचना प्रसारित करने के साथ-साथ भारतीय फिल्म उद्योग से जुड़ी निर्माण पूर्व एवं निर्माण के बाद की तमाम सुविधाओं को प्राप्त करने में मदद करेगा।

वियतनाम ने मंत्री ने अपनी बात रखते हुए वियतनाम में मीडिया के परिदृश्य के बारे में संक्षेप में बताया और उम्मीद जताई कि सूचनाओं को एकत्रित करने और उनका प्रसार करने की दिशा में दोनों देशों के राष्ट्रीय लोक प्रसारकों के बीच सहयोग बढ़ेगा।

Key Words : India, Delhi, Relations, Vietnam, Cinema

LEAVE A REPLY