Home उत्तराखंड ब्रह्मखाल में गैस एजेंसी खुलने पर क्षेत्रवासियों ने जताया आभार

ब्रह्मखाल में गैस एजेंसी खुलने पर क्षेत्रवासियों ने जताया आभार

733
0
SHARE

कुलदीप शाह
ब्रह्मखाल/उत्तरकाशी। यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र के विधायक केदार सिंह रावत ने रसोई गैस की किल्लत और क्षेत्र की जनता की परेशानी को कम करने के मद्देनजर डुण्डा ब्लॉक के ब्रह्मखाल क्षेत्र की जनता को बडी सौगात देते हुये एचपी गैस एजेंसी का उद्घाटन किया। भण्डारस्यू के गैस उपभोक्ताओ के लिए भी यह बडी राहत कही जा सकती है। इस मौके पर क्षेत्र के लोगों ने विधायक का आभार जताया।

गुरूवार को यमुनोत्री विस विधायक केदार सिंह रावत ने ब्रह्मखाल में एचपी गैस एजेंसी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी उज्जवला योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत हर घर को रसीई गैस पहुँचाने का लक्ष्य रखा गया है। विधायक रावत ने बताया कि उज्जवला योजना के तहत गरीब व पिछड़े परिवारों सहित बीपीएल परिवारों को विशेष रूप से गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। विधायक रावत ने कहा कि ईंधन के रूप में गैस के इस्तेमाल से जंगलों से लकड़ी की निर्भरता खत्म होगी जिससे पर्यावरण संरक्षण और संतुलित रहेगा और सभी का हित होगा।

इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै, जिला योजना के सदस्य रविन्द्र भंडारी, एचपी गैस के मैनेजर सचेंद्र रावत, निहाल सिंह, गेंवलाकी की ग्राम प्रधान नीलम रमोला सहित क्षेत्र की जनता मौजूद थी।

LEAVE A REPLY