Home उत्तराखंड चमोली के बॉंजबगड़ में चुफलागाढ़ गदेरे के उफान में समाये 2 भवन...

चमोली के बॉंजबगड़ में चुफलागाढ़ गदेरे के उफान में समाये 2 भवन – 10 भवनों को खतरा

785
0
SHARE

घनश्याम मैंदोली
घाट/चमोली। बारिश का कहर पूरे प्रदेश में जारी है। मंगलवार रात हुई बारिश से चमोली जिले के विकासखण्ड स्थित बॉंजबगड़ गांव में चुफलागाढ़ गदेरे के उफान में दो भवन समा गए। जबकि गांव के 10 भवन खतरे की जद में आ गए हैं। आसमानी प्रकोप से गांववाले सहमे हुए हैं और उन्होंने शासन-प्रशासन से जानमाल के नुकसान को लेकर गुहार लगाई है। मौके पर पहुंची जिला प्राविधिक कार्यकर्ताओं की टीम ने गांव वालों को प्रशासन से हर संभव मदद दिलवाने का आश्वासन दिया।

मंगलवार रात को हुई मूसलाधार बारिश बॉंजबगड़ गांव में आफत बनकर बरसी। सूचना मिलने पर बुधवार सुबह जिला प्राविधिक कार्यकर्ताओं की टीम प्रभावित गांव में पहुंची। प्राविधिक कार्यकर्ता चक्रधर पुरोहित ने बताया कि बांॅजबगड़ गांव के ग्रामीण बारिश के कहर से सहमे हुए हैं। बारिश से क्षेत्र के चुफलागाढ़ गदेरे में आए उफान की जद में आने से ग्रामीण अर्जुन सिंह रावत और नरेन्द्र सिंह रावत के भवन पानी में बह गए। वहीं सवर सिंह, देव सिंह, पूर्ण सिंह, भक्त दर्शन, मदन सिंह, राजेन्द्र सिंह, त्रिलोक सिंह, सुरेन्द्र सिंह, सुजान सिंह सहित अब्वल सिंह आदि के भवन खतरे की जद में आ गए हैं।

ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। वहीं प्राविधिक टीम के कार्यकर्ता मथुरा प्रसाद त्रिपाठी, बद्री प्रसाद जोशी, देवेश्वरी बिष्ट, राकेश, सुखवीर आदि ने प्रभावित ग्रामीणों को प्रशासन स्तर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

LEAVE A REPLY