Home उत्तराखंड केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी, आस्था फिर भी अडिग

केदारनाथ धाम में बारिश और बर्फबारी, आस्था फिर भी अडिग

581
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ में आये दिन मौसम खराब हो रहा है, जिस कारण केदारनाथ पहुंच रहे यात्रियां को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मई माह में केदारनाथ धाम में बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बीच भी तीर्थ यात्री बाबा केदार के दर्शनों के लिये लाइन में खड़े हैं।

जहां चारधाम यात्रा चरम सीमा पर है, वहीं यात्रा पर मौसम की मार पड़ रही है। केदारनाथ में मई माह में भी बर्फबारी हो रही है, जिस कारण केदारनाथ में पहुंच रहे यात्रियां को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। केदारनाथ धाम में रूक-रूक कर बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी होने के बावजूद भी तीर्थयात्री लंबी कतार में लगकर बाबा के दर्शनों का इंतजार कर रहे हैं। 29 अप्रैल से केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होने के बाद से लगातार मौसम खराब है। केदारनाथ में बर्फबारी और बारिश के बाद ठंड भी बढ़ रही है, जिससे यात्रियों की परेशानियां भी बढ़ रही हैं। केदारनाथ में रेन सल्टर न होने से यात्रियों को बारिश में ही भीगना पड़ रहा है। वहीं दूसरी और रुद्रप्रयाग जनपद में आये दिन दोपहर बाद तेज आंधी-तूफान चलने के कारण आम जनता की परेशानियां बढ़ गई हैं। केदारनाथ इंचार्ज विपिन चन्द्र पाठक ने बताया कि कपाट खुलने के बाद से धाम में आये दिन बर्फवारी और बारिश जारी है।

बारिश के कारण तीर्थयात्रियों को दिक्कतें हो रही है, लेकिन पुलिस प्रशासन की ओर से यात्रियों की हरसंभव मदद की जा रही है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के बावजूद भी श्रद्धालुओं की आस्था कम नहीं हो रही है और लम्बी लाइन में खड़े होकर श्रद्धालु बाबा के दर्शनों का इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY