Home अपना दून सीजन के समय रेलवे का मरम्मत का कार्य ठीक नहीं : साहनी

सीजन के समय रेलवे का मरम्मत का कार्य ठीक नहीं : साहनी

945
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप साहनी ने दून के रेलवे स्टेशन पर मरम्मत कार्य के तहत 18 अप्रैल से 23 मई तक दून आने वाली 16 ट्रेनों को हरिद्वार में ही रोके जाने पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्हांने मामले में पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों को होने वाले नुकसान का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी ने कहा कि वर्तमान समय में सीजन शुरू हो गया है। ऐसे समय में रेलवे की ओर से कराया जा रहा मरम्मत कार्य किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है। अगर रेलवे को मरम्मत कार्य करना ही था तो वह मार्च से पहले करते या सीजन समाप्त होने पर यह कार्य किया जाता। उन्होंने कहा कि ऐसे में व्यापारियों के साथ-साथ राज्य की आर्थिकी को भारी नुकसान होगा। उन्होंने बताया कि जो 16 ट्रेन देहरादून नहीं आयेंगी। इन ट्रेनों में उज्जैनी एक्सप्रेस, इंदोरी एक्सप्रेस, ओखा एक्सप्रेस, कोच्चि एक्सप्रेस, मुदरै एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम लिंक एक्सप्रेस आदि शामिल हैं। मरम्मत कार्य के चलते करीब 45 दिनों तक ट्रेनें हरिद्वार तक ही आयेंगी और देहरादून से चलने वाली ट्रेनें हरिद्वार से ही चलेंगी।

साहनी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मांग करी है कि सीएम केंद्र सरकार से आग्रह कर इस कार्य को सीजन के दौरान न करवाये जाने की बात रखें, अन्यथा प्रदेश सरकार सहित होटल व्यवसाय से जुडे़ लोगों को भारी नुकसान होगा।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Railway Station, Repair Work

LEAVE A REPLY