Home उत्तराखंड बाबा केदार के दर मत्था टेकने पहुंचे रेल मंत्री प्रभु

बाबा केदार के दर मत्था टेकने पहुंचे रेल मंत्री प्रभु

671
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बाबा केदार के दर पर मत्था टेका। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ में तीर्थ यात्रियों से भी वार्ता की, जबकि स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। स्थानीय लोगों ने केन्द्रीय मंत्री के सम्मुख केदारनाथ धाम को मोटरमार्ग से जोड़ने की मांग रखी।

 शनिवार को सुबह केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु हेलीकाप्टर से बाबा केदार के दर्शनों के लिये पहुंचे। बाबा की पूजा-अर्चना करने के बाद रेल मंत्री ने श्रद्धालुओं और स्थानीय जनता से बातचीत की। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम की यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं होंगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ धाम आने से देश-विदेश में यात्रा को लेकर अच्छा संदेश गया है।

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा को रेल मार्ग से जोड़ने के लिये रेल लाइन की सर्वे कराने के लिये 120 करोड़ रूपये स्वीकृत किये हैं। शीघ्र ही रेल लाइन का सर्वे पूरा होने के बाद रेल लाइन का निर्माण कार्य शुरू होगा। चारधामों के रेल मार्ग से जुड़ने के बाद यहां आने वाले यात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि रेल मार्ग के किनारे पांच लाख पेड़ भी लगाएंगे जाएंगे। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जिलाधिकारी व अन्य अफसरों से केदारनाथ यात्रा के सम्बंध में जानकारी भी प्राप्त की।

Key Words : uttarakhand, Rudraprayag, Kedarnath, Railway Minister

LEAVE A REPLY