Home उत्तराखंड लोनिवि की लापरवाही भुगतने को मजबूर चोपड़ा के ग्रामीण

लोनिवि की लापरवाही भुगतने को मजबूर चोपड़ा के ग्रामीण

857
0
SHARE
दिलीप कुमार / नौगांव। उत्तरकाशी जिले के नौगांव विकासखंड के चोपड़ा गांव को जाने वाली सड़क बीते लंबे समय से बंद है जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुस्साये ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग की लापरवाही को जिम्मेदार बताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।
बरसात का मौसम नौगांव विकासखंड के चोपड़ा गांव के ग्रामीणों के लिए बेहद मुश्किलों भरा हो गया है, जिसकी वजह गांव की सड़क है। ग्रामीणों का आरोप है कि लोनिवि की ओर से सड़क बनाने का काम किया जा रहा है, लेकिन इस कार्य में लापरवाह तरीके से की गई पहाड़ की कटिंग की वजह से गांव के आने-जाने के सभी संपर्क मार्ग बरसात के चलते भूस्खलन से बाधित हो गए हैं। गांव के केदार सिंह का भवन इस लापरवाही की जद में आने से कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता है। ग्रामीणों का आरोप है कि इस लापरवाही के लिए पूरी तरह से लोनिवि जिम्मेदार है।
चोपड़ा गांव के समाजसेवी सोबत सिंह राणा, केदार सिंह, शीशपाल सिंह, रघुवीर सिंह, सोबेन्द्र सिंह सहित सभी ग्रामीणों ने लोनिवि को चेताया है कि यदि शीघ्र उनकी समस्या का निदान नहीं किया गया तो वे लोनिवि कार्यालय का घेराव करने को मजबूर होंगे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Noegawn, Chopra Village, Road problem

 

LEAVE A REPLY