Home खेल दून में आज से शुरू होगी पंच बॉक्सिंग प्रतियोगिता

दून में आज से शुरू होगी पंच बॉक्सिंग प्रतियोगिता

141
0
SHARE

देहरादून। स्पोर्ट्स उडल्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से जीआरडी एकेडमी में 23 जून शाम को पंच बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में देश भर से 16 अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर हिस्सा लेंगे। बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे।

उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में स्पोर्ट्स उडल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आरिफ खान ने बताया कि द पंच बॉक्सिंग प्रतिगिता का आयोजन कल 23 जून को शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक होगा। प्रतियोगिता में देशभर से करीब 16 बॉक्सर हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि सागर नरवत, आकाश गिर्जापुरकर, इंदर डागर, सचिन दरवास आदि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त बॉक्सर एरिना में अपना दमखम दिखाएंगे। इसमें दो राष्ट्रीय स्तर की महिला बॉक्सर भी भाग लेंगी।

प्रतियोगिता के प्रत्येक मैच में तीन-तीन मिनट के चार राउंड होंगे। फाइनल जीतने वाले बॉक्सर को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि युवा में बढ़ती नशा की प्रवृत्ति को दूर करने और खेलों के प्रति उनका रुझान लाने के लिए यह आयोजन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंच बॉक्सिंग में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी स्कोप है। इस गेम में ताकत, एकाग्रता के साथ तकनीक भी जरूरी है। बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का खेलों के प्रति काफी रुझान है, इसलिए उनके मार्गदर्शन में उत्तराखंड में यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस अवसर पर स्पोर्ट्स उडल्स के निदेशक रमेश सचदेवा, पंकज भाटी, दीपक नेगी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY