Home उत्तराखंड उद्योग मित्र समिति की बैठक में डीएम को बताईं समस्याएं

उद्योग मित्र समिति की बैठक में डीएम को बताईं समस्याएं

699
0
SHARE

देहरादून। जिलाधिकारी एसए मुरूगेसन की अध्यक्षता में विकासभवन सभागार में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि उद्योग बन्धुओं द्वारा बैठक में जो भी समस्याएं एवं सुझाव प्रस्तुत किये जाते हैं उनका निराकरण समय-सीमा के अन्तर्गत करना सुनिश्चित करें ताकि उद्योग बन्धुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत एवं कोई कठिनाई ना होने पाये तथा बैठक में सामने आये विभिन्न मुद्दों को गम्भीरता से लेते हुए कार्यवाही करें तथा अगली बैठक से पूर्व सभी बिन्दुओं पर उचित कार्यवाही कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

बैठक में उद्योग बन्धुओं ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि औद्योगिक क्षेत्र में मोहब्बेवाला टाइटन इन्डस्ट्री के पास एमडीडीए द्वारा कराया जा रहे पुलिया निर्माण कार्य काफी समय बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। जिलाधिकारी ने एमडीडीए के अफसरों को निर्देश दिये हैं वर्षाकाल पूर्ण होने के बाद पुलिया के निर्माण कार्य को पूरा करना सुनिश्चित करें। ताकि यातायात संचालन में किसी प्रकार की कोई समस्या न होने पाये।

औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई में खसरा न0 122 एम.आई में आवासीय भू-खण्ड निर्मित कर विक्रय किये जाने पर रोक लगाने पर जिलाधिकारी ने सीडा एवं साडा के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि इण्डस्ट्रीयल एरिया में आवासीय भू-खण्ड निर्मित किये गये हैं उनके किसी भी दशा में नक्शे पारित न किया जायें। यदि नक्शे निर्गत किये गये हैं तो उन्हे निरस्त करने हेतु पत्रावली प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने औद्योगिक क्षेत्र में अनाधिकृत पार्किग एवं औद्योगिक क्षेत्र के द्वार पर विक्रम एवं वाहन खड़ा करने से लगने वाले जाम की समस्या को सुधारने के लिए सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों को मौके पर जाकर व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये। औद्योगिक क्षेत्रों प्रकाशपथ व्यवस्था दुरूस्थ करने के लिए खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

उद्योग मित्रों द्वारा औद्योगिक अवस्थापना पटेलनगर एवं कॉ-आपरेटिव औद्योगिक क्षेत्रों में साफ-सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिये। बैठक में औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई के अनाधिकृत रूप से संचालित किये जाने वाले गोदामों पर रोक लगाने की मांग की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने सिडकुल को निर्देश दिये हैं कि बिना अनुमति के गोदाम जो औद्योगिक क्षेत्र में संचालित किये जा रहे हैं उन्हे तत्काल नोटिस जारी करते हुए सम्बन्धित गोदामों को खाली कराते हुए उनके विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जीएस रावत, महाप्रबन्धक उद्योग शिखर सक्सेना, इण्डियन इण्डस्ट्री एसोशिएसन के अध्यक्ष पंकज गुप्ता व राजीव अग्रवाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, DM,  Industry Friends Committee, Problems

LEAVE A REPLY