Home उत्तराखंड बैकफुट पर आए शांतिकुंज प्रमुख प्रणव पंड्या … अब राहुल गांधी का...

बैकफुट पर आए शांतिकुंज प्रमुख प्रणव पंड्या … अब राहुल गांधी का करेंगे स्वागत

749
0
SHARE

हरिद्वार / देहरादून। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की शक्ल पसंद न होने की बात कहकर विवादों में आए शांतिकुंज के प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या ने अब कहा है कि उनके वक्तव्य को जिस तरह से प्रचारित किया जा रहा है उनकी भावना ऐसी नहीं थी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से बात हो गई है, उन्हें शांतिकुंज आने के लिए आमंत्रित किया है। राहुल जल्दी ही आएंगे और उनका स्वागत किया जाएगा।

बीती 27 जून को कनखल के हरिहर आश्रम में हुई आचार्य सभा की बैठक में शामिल होने के बाद डॉ. प्रणव पंड्या ने पत्रकार वार्ता में कहा था कि अगर राहुल गांधी शांतिकुंज आएंगे तो उनका अमित शाह की तरह विशेष स्वागत नहीं किया जाएगा। वे सामान्य व्यक्ति की तरह आ सकते हैं। उन्होंने राहुल की शक्ल पसंद न होने की बात भी कही थी।

इस बयान के बाद हुए विवाद के बाद डा. पंड्या कांग्रेस समेत कई संतों के निशाने पर आ गए थे। उनके खिलाफ प्रदर्शन और मुकदमे दर्ज कराने के लिए तहरीर देने समेत कई उग्र प्रतिक्रियाएं जारी हैं। वहीं विवाद बढ़ता देख डा. प्रणव पंड्या ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि जिस तरह से उनका बयान प्रचारित किया गया ऐसा उनका मंतव्य नहीं था। उन्होंने कहा कि इस बारे में उनकी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से वार्ता हो गई है। अब ऐसा कोई मामला नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही राहुल गांधी हरिद्वार आएंगे और उनका स्वागत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY