Home उत्तराखंड कालसी ब्लाॅक दफ्तर में तालाबंदी कर प्रधानों ने सरकार को चेताया

कालसी ब्लाॅक दफ्तर में तालाबंदी कर प्रधानों ने सरकार को चेताया

737
0
SHARE

कालसी। कालसी ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष चरण सिंह चौहान के नेतृत्व में विकासखंड कालसी के ग्राम प्रधानों ने अपनी मांगो को लेकर ब्लाॅक कार्यालय में तालाबंदी कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

शुक्रवार को कालसी ब्लाॅक के प्रधानों ने ब्लाॅक आॅफिस के सभी कार्यालयों पर तालाबंदी कर दी। इस मौके पर ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष चरण सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानों की मांगों को नजरअंदाज कर रही प्रदेश सरकार को चेताने के लिए विकासखण्डों में तालाबंदी की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के ग्राम प्रधानों ने अपनी मांगों को लेकर  सभी पंचायतों मे कार्य बहिष्कार किया हुआ है।  चौहान ने कहा कि प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहरों और संस्कृति को संजो कर रखने वाले प्रदेश के गांवों के विकास को लेकर प्रदेश सरकार का नजर फेरना बेहद आहत करने वाला विषय है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधान संगठन की मांगों पर राज्य सरकार की ओर से आज तक कोई बयान तक जारी नही हुआ जो दर्शाता है की राज्य सरकार ग्राम पंचायतों को लेकर कितनी गम्भीर है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि राज्य सरकार संगठन की मांगों पर शीघ्र कार्यवाही नहीं करती है तो कालसी ग्राम प्रधान संगठन आंदोलन को और तेज करने को मजबूर होगा।
इस अवसर पर विकास खंड के समस्त गांवों के ग्राम प्रधान मौजूद थे।

ये हैं संगठन की मांगें:
0 प्रधानों का मानदेय बढ़ाया जाए।
0 राज्य वित की कटौती के आदेश को वापिस लिया जाए।
0 पंचायती राज एक्ट बिना देर के लागू किया जाए।
0 प्रधानों को लोक सूचना अधिकारी नामित न किया जाए।

key Words : Uttarakhand, Kalasi, Pradhan Sanghatan, Block Office

 

LEAVE A REPLY