Home क्राइम चिन्यालीसौड़ में ग्रामीणों के साथ जालसाजी करते पांच युवकों को पुलिस ने...

चिन्यालीसौड़ में ग्रामीणों के साथ जालसाजी करते पांच युवकों को पुलिस ने दबोचा

889
0
SHARE

शान्ति टम्टा/उत्तरकाशी। जिले के चिन्यालीसौड़ तहसील के अन्तर्गत पंचकुला हरियाणा की एक संस्था के नाम पर कुछ युवकों द्वारा ग्रामीणों से ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीणों की शिकायत पर राजस्व पुलिस ने गिरोह में शामिल पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

रविवार को चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के बनचौरा क्षेत्र के छैजुला, टन्डोल तथा अन्य गांवों में कुछ युवक स्वयं को पंचकुला हरियाणा की संस्था का प्रतिनिधि बताकर ग्रामीणों से ठगी कर रहे थे। ठगी के नाम पर ये युवक बिना नाम हेड के एक सादे आवेदन पत्र भरवाकर 230 रुपये हर ग्रामीण से वसूल कर रहे थे। ये पांच ग्रामीणों को झांसा दे रहे थे कि राशि के ऐवज में उन्हें पुत्री की शादी के समय एक लाख रुपये के साथ अन्य लुभावने ऑफर दे रहे थे। मामले में ग्रामीणों द्वारा युवकों से पूछताछ करने पर संदेह हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना राजस्व पुलिस को दी।

नायब तहसीलदार चक्रधर सेमवाल, राजस्व उपनिरीक्षक गेंदालाल, रामसिंह नेगी, विनोद जगूड़ी ने जब मामले की पड़ताल की तो शिकायत सही पाये जाने पर उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों पंचकुला हरियाणा के आरोपी युवक कपिल रावत पुत्र बलदेव सिंह निवासी खलाड़ी,रोहित चौहान पुत्र अतोल सिंह ग्राम पुरोला, कुलदीप पुत्र बचन लाल निवासी ग्राम मठ तहसील पुरोला, प्रवेश पंवार पुत्र बलबीर निवासी चंदेली पुरोला तथा मनीष चौहान पुत्र चैन सिंह निवासी जुटाडी मोरी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत जालसाजी का मामला दर्ज किया है।

मामले में प्रभारी डीएम विनीत कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के साथ जालसाजी का मामला सही पाया गया है और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

Key Words : Uttarakhand, Uttarkashi, Chinaylishone, Police, Fake Fire

LEAVE A REPLY