Home पर्यटन टूरिस्ट सीजन: पुलिस-प्रशासन के इंतजाम हुए फेल, हर तरफ जाम ही जाम

टूरिस्ट सीजन: पुलिस-प्रशासन के इंतजाम हुए फेल, हर तरफ जाम ही जाम

240
0
SHARE

देहरादून। गर्मी की शुरूआत होते ही कई राज्यों से पर्यटकों ने उत्तराखंड की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। टूरिस्ट सीजन की शुरुआत में ही पुलिस-प्रशासन के जाम से निपटने के इंतजाम फेल हो गए हैं। चार दिन की छुट्टियों के चलते बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। हरिद्वार, रुड़की, ऋषिकेश और मसूरी में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

मसूरी :

मसूरी में पिक्चर पैलेस से लेकर ग्रीन चैक, गोल्डन पॉम होटल से लेकर पिक्चर पैलेस, होटल सालीन से लेकर तिलक लाइब्रेरी तक लंबा जाम लग रहा है। जाम के कारण पैदल चलने वाले राहगीरों को भी भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को लाइब्रेरी चैक तक करीब दो किमी लंबा जाम लगा रहा। किताबघर से कैंपटी जाने वाले मार्ग पर भी जाम की स्थित बनी रही।

हरिद्वार :

हरिद्वार में यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस के सभी दावे फेल हो गए। हरिद्वार में उमड़ी भारी भीड़ की वजह से हर ओर जाम ही जाम नजर आ रहा है। जाम से बचने के लिए पुलिस ने टैªफिक डाइवर्ट भी किया, लेकिन इससे ज्यादा राहत नहीं मिल पाई। वहीं एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने कहा कि तैयारियां पूरी की जा रही हैं। आगामी यात्रा सीजन में पूरी पुलिस फोर्स को सड़कों पर उतारा जाएगा। हमारा लक्ष्य है कि पिछले साल से कम जाम लगे।

ऋषिकेश : 

ऋषिकेश में हजारों की तादाद में सैलानी उमड़ रहे हैं। मुनिकीरेती, रामझूला, स्वर्गाश्रम, परमार्थ निकेतन, गंगालाइन और लक्ष्मणझूला क्षेत्र सैलानियों की भीड़ रही। यहां पर दिन में पारा चढ़ते ही पर्यटक गंगा के तटों की ओर रूख कर रहे हैं। वाहनों का दबाव बढ़ने से मुनिकीरेती से तपोवन तक वाहन रेंगते नजर आए। कई स्थानों पर जाम की वजह से सवार यात्रियों को दिक्कतें पेश आई। लगातार वाहनों की आवाजाही से हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही।

Key Words : Uttrakhand, Dehradun, Tourist season, Trafic Jam

LEAVE A REPLY