Home उत्तराखंड पीएम मोदी की रैली के दौरान रहेगी कड़ी सुरक्षा

पीएम मोदी की रैली के दौरान रहेगी कड़ी सुरक्षा

86
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दून में कल 5 अप्रैल को होने वाली चुनावी रैली के लिए कड़ी सुरक्षा व्यस्था की गई है। इस दौरान भवनों की छतों में शार्प शूटर भी तैनात रहेंगे। इसके अलावा चप्पे-चप्पे पर पुलिस व खुफिया विभाग के कर्मचारी तैनात रहेंगे। टैªफिक की समस्या के मद्देनजर स्कूलों की छुट्टी नियत समय से पहले कर दी जाएगी।

परेड ग्राउंड में शुक्रवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर सशस्त्र बल और पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वहीं जीटीसी से परेड ग्राउंड तक और परेड ग्राउंड के आसपास ऊंची बिल्डिंग पर शार्प शूटरों की तैनाती की जाएगी। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री की सुरक्षा की तैयारियों की समीक्षा की और कहा कि जिसकी जहां डयूटी लगाई जा रही है, वहां बेहद चैकन्ना होकर डयूटी करें। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रधानमंत्री की रैली के कारण ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा व जाम की स्थिति भी बन सकती है। ऐसे में बच्चों की सहूलियत के लिए छुट्टी जल्दी कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री की रैली के कारण परेड मैदान के आसपास जीरो जोन रहेगा। इसके अलावा जीटीसी हेलीपैड से लेकर परेड मैदान तक भी एक घंटे पहले जीरो जोन कर दिया जाएगा। ऐसे में ट्रैफिक की समस्या रहेगी। ऐसे में छात्र-छात्राओं को घर जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इसे देखते हुए स्कूलों की छुट्टी 12 बजे करने का निर्णय लिया गया है ताकि किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके। वहीं संगठन से जुड़े सभी स्कूलों को इसकी जानकारी भेज दी गई है।

प्रधानमंत्री की रैली को लेकर प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियांे ने भी परेड मैदान का जायजा लिया। कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बंसल का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। प्रदेश की जनता आज स्वयं ही मोदी जी को सुनना चाहती है। वहीं महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की बैठक ली जा रही है। पांच अप्रैल को बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भाग लेंगे।

LEAVE A REPLY