Home उत्तराखंड उत्तराखंड में भूकंप के झटकों से सहमे लोग, रुद्रप्रयाग में बताया जा...

उत्तराखंड में भूकंप के झटकों से सहमे लोग, रुद्रप्रयाग में बताया जा रहाकेंद्र – दिल्ली समेत 6 राज्यों में भी महसूस किए गए झटके

764
0
SHARE

(श्रोत : गूगल समाचार )
नई दिल्ली/देहरादून। देश की राजधानी में बुधवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में था। रिक्टर पैमाने पर उसकी तीव्रता 5.5 थी। दिल्ली-एनसीआर और उत्तराखंड के अलावा हिमाचल, यूपी, हरियाणा और पंजाब में भी झटके महसूस किए गए। दिल्ली में करीब 10 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। बता दें कि इसी साल जून में भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।
कब आया भूकंप?

– भूकंप बुधवार रात 8 बजकर 49 मिनट पर आया। इसका केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में जमीन से 30 किमी नीचे था। मौसम विभाग के मुताबिक, यह मॉडरेट इंटेंसिटी का भूकंप था।
– इससे पहले यूरोपियन मैडिटैरियन सीज्मोलॉजिकल सेंटर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के देहरादून से 121 किमी दूर पूर्व में था। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5 थी।

कहां-कहां आया भूकंप?

– भूकंप का केंद्र रुद्रप्रयाग में था। झटके रुद्रप्रयाद के अलावा देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, टिहरी, रामनगर में झटके महसूस किए गए। यूपी में मेरठ, मथुरा और सहारनपुर में भी झटके महसूस किए गए। चंडीगढ़ में भी झटके महसूस किए गए।

LEAVE A REPLY