Home सामाजिक सरोकार अभिव्यक्ति सोसाइटी की पहल – कंडोली वार्ड में आयोजित शिविर में लोगों...

अभिव्यक्ति सोसाइटी की पहल – कंडोली वार्ड में आयोजित शिविर में लोगों को किया जागरूक

323
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता / उदय राम ममगाईं / देहरादून

कचरा प्रबंधन मुहिम के तहत अभिव्यक्ति सोसाइटी के तत्वावधान रायपुर विकासखंड के कंडोली वार्ड में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में अभिव्यक्ति सोसाइटी की टीम ने स्थानीय निवासियों को कचरे को सही तरीके से निस्तारित किए जाने को लेकर जागरूक किया। ईको ग्रुप के प्रतिनिधियों ने भी प्लास्टिक के कचरे को रीयूज करने के बारे में बताया।

रविवार को कंडोली वार्ड में कचरे प्रबंधन विषय पर आयोजित शिविर में अभिव्यक्ति सोसाइटी की दामिनी ममगाईं ने कहा कि कचरे की बढ़ती समस्या सार्वजनिक स्वास्थ्य, पर्यावरण और जलवायु पर हानिकारक असर डाल रही है लेकिन आधुनिकतम तकनीक और नवप्रवर्तन (इनोवेशन) के जरिए इस चुनौती का बेहतर और सस्ता समाधान भी तलाश किया जा सकता है।

अभिव्यक्ति टीम की गीतांजलि ढौंढियाल ने शिविर में मौजूद प्रतिभागियों को गीले एवं सूखे कचरे के प्रबधंन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कचरे की समस्या को कम करने के लिए समय रहते जागरूक होने पर जोर दिया। लक्ष्मी मिश्रा ने कचरे की समस्या से निजात को लेकर कई उदाहरणों के माध्यम से प्रतिभागियों को जागरूक किया।

ईको ग्रुप के आशीष गर्ग ने घरों से निकलने वाले कचरे के बारे में अपनी बात रखते हुए कहा कि यदि हम घर से निकलने वाले कचरे को कूड़े की गाड़ी में कूड़े को छांटकर तरीके से देते हैं तो यही सबसे बड़ी जागरूकता है, जिससे हम सफाई कर्मियों के कार्य में भी सहयोग प्रदान कर सकते हैं।

शिविर में वार्ड पार्षद चुन्नी लाल ने अपने संबोधन में कचरे की समस्या के निदान के लिए एकजुटता और सहयोग की अपेक्षा जताई। शिविर के समापन पर कंडोली मोहल्ला समिति के अध्यक्ष सुभाष नौडियाल ने सभी का आभार जताया।

LEAVE A REPLY