Home उत्तराखंड छात्र संख्या कम होने के चलते पौड़ी के 35 सरकारी स्कूल हुए...

छात्र संख्या कम होने के चलते पौड़ी के 35 सरकारी स्कूल हुए बंद

644
0
SHARE

पौड़ी। पौड़ी जिले में छात्र संख्या कम होने के कारण इस बार प्राइमरी शिक्षा के 35 स्कूलों का आस-पास के स्कूलों में विलय कर दिया गया है। इससे पूर्व भी जिले में कम छात्र संख्या के कारण स्कूलों को बंद किया गया है। स्कूलों के विलय का मानक छात्र संख्या और उसके आस-पास दूसरे प्राइमरी स्कूल को रखा गया था। एक किमी के दायरे में आने वाले उन स्कूलों का विलय किया गया है जहां छात्र संख्या 10 या उससे भी कम थी।
मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी जिले के 34 प्राइमरी और एक उच्च प्राथमिक स्कूल का विलय किया गया है। इन स्कूलों में तैनात शिक्षकों का भी समायोजन किया जा रहा है। नए शिक्षा सत्र से इसकी शुरुआत कर दी गई है।

छात्र संख्या कम होने के कारण विलय होने वाले स्कूलों में कोट ब्लाक के प्राइमरी स्कूल पाली, कांडा, नौगांव, पौड़ी से डडुवा देवी, कमाद, गहड आदि, बीरोंखाल से बंगार, चैंडला आदि, कल्जीखाल ब्लाक से चांदनीधार,डांग आदि, जयहरीखाल ब्लाक के मोलखंडी व सुकोली, पाबौ से भटीगांव, मरखोला, चरगाड, कुल्याणी, एकेश्वर ब्लाक से पाटीसैंण व मंज्याडी, थलीसैंण ब्लाक से भरनौ व खंड तल्ल तो खिर्सू ब्लाक का प्राइमरी स्कूल मलेथा सहित कुल 34 स्कूल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY