Home शिक्षा और रोजगार जौनसार क्षेत्र में शिक्षा की बेहतरी को सड़क पर उतरे अभिभावक

जौनसार क्षेत्र में शिक्षा की बेहतरी को सड़क पर उतरे अभिभावक

710
0
SHARE

साहिया। जौनसार बावर क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियांे और अभिभावको ने साहिया पटवारी चैकी के पास चार घंटे का सांकेतिक जाम लगाया और शिक्षा विभाग के खिलापफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जाम में फंसे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लगी रहीं।

अभिभावकों का कहना है कि जौनसार बावर में शिक्षा का स्तर दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है। क्षेत्र के ज्यादातर स्कूलों में शिक्षक या तो समय से नहीं पहुंचते या फिर नदारद रहते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में स्टाॅफ की भी कमी है। स्कूल जर्जर हालत में हैं। बच्चे जान जोखिम में डालकर शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पहाड़ों से पलायन की मुख्य वजह शिक्षा व्यवस्था ठीक न होना है। अगर यही हालात रहे तो बच्चों का भविष्य अंधकार में डूब जाएगा जिसे किसी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही शिक्षा विभाग व्यवस्था नही सुधरता तो क्षेत्र की जनता उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी, जिसकी जिम्मेवारी शासन प्रशासन की होगी।

इस मौके पर प्रधान मोहन शर्मा, प्रधान सतपाल राय, भीम दत्त वर्मा, दयाल राय, प्रवीन चैहान, केसर सिंह, रणवीर राय, कांति चैहान, चमन सिंह, कृपाल सिंह, दयाराम राय, मातबर सिंह नेगी, दाताराम शर्मा सहित सैकड़ों अभिभावक मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Sahiya, jaunasar Region, Betterment of Education, Parents

LEAVE A REPLY