Home शिक्षा और रोजगार उप जिलाधिकारी के आश्वासन पर अभिभावकों का धरना स्थगित

उप जिलाधिकारी के आश्वासन पर अभिभावकों का धरना स्थगित

261
0
SHARE

कुलदीप शाह
बड़कोट। निजी स्कूलों द्वारा री एडमिशन के नाम पर वसूली जा रही फीस को लेकर अभिभावकों का अनिश्चित कालीन धरना उप जिलाधिकारी के आश्वासन पर स्थगित हो गया। मामले में उप जिलाधिकारी ने  28 अगस्त को तहसील सभागार में मीटिंग बुलाई है।

अभिभावकों ने उपजिलाधिकारी को सौंपे पत्र में आरोप लगाया है कि निजी स्कूल मनमाने तरीके से री एडमिशन फीस वसूल रहे हैं। उन्होंने आरटीआई मानकों के विपरीत स्कूलों में बस न उपलब्ध होने के बावजूद बस का किराया वसूले जाने की शिकायत भी की है। मामले को लेकर अभिभावकों ने धरना प्रदर्शन शुरू किया हुआ था। शुक्रवार को उप जिलाधिकारी के आश्वासन पर अभिभावकों ने धरना समाप्त कर दिया। उप जिलाधिकारी ने मामले में 28 अगस्त को खण्ड शिक्षा अधिकारी व सहायक शिक्षा अधिकारी सहित सभी निजी स्कूलों के व्यवस्थापकों की मीटिंग आयोजित करने के निर्देश जारी किए हैं।

अभिभावक बिचिन रावत जी ने बताया कि क्षेत्र के निजी स्कूल बच्चों के री एडमिशन के नाम पर मनमानी करने पर उतारू हैं जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि अभिभावकों की शिकायत पर शीघ्र कार्यवाही नहीं की जाती है तो वे दोबारा धरना प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

LEAVE A REPLY