Home उत्तराखंड पंचायतीराज मंत्री पाण्डे के आश्वासन पर मान गए प्रधान

पंचायतीराज मंत्री पाण्डे के आश्वासन पर मान गए प्रधान

656
0
SHARE

आमरण अनशन पर बैठे ग्राम प्रधानों के बीच पहुंचे मंत्री अरविन्द पाण्डे, मांगों पर जल्द कार्यवाही का दिया आश्वासन :

देहरादून। पंचायतीराज मंत्री के अरविंद पांडे के सकारात्मक आश्वासन के बाद प्रधान संगठन की मांगों को लेकर आमरण अनशन कर रहे ग्राम प्रधानों ने अनशन खत्म कर दिया। मंत्री पाण्डेय ने प्रधानों को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।

शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए संयुक्त निदेशक पंचायतीराज डीपी देवराड़ी ने बताया कि प्रधानों के साथ हुयी वार्ता के दौरान पंचायतीराज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने आश्वासन दिया है कि चतुर्थ राज्य वित्त आयोग की संस्तुति के आधार पर ग्राम पंचायतों को दी जाने वाली धनराशि में वृद्धि कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यह वृद्धि वित्तमंत्री एवं वित्त विभाग से विचार विमर्श के पश्चात राज्य मंत्री मण्डल की बैठक के निर्णय के अनुसार की जाएगी।

ग्राम प्रधानों को यह भी आश्वासन दिया गया है कि उत्तराखण्ड पंचायतीराज नियमावली, 2017 लागू करने को लेकर प्रस्ताव शीघ्र ही मंत्रीमण्डल के समक्ष रखा जाएगा। 73वें संविधान संशोधन के अंतर्गत विकेन्द्रीकरण व्यवस्था लागू करने हेतु शासन स्तर पर प्रमुख सचिव/सचिव की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जाएगा। यह समिति ग्राम प्रधानों से भी सुझाव आमंत्रित करेगी और नियमानुसार अपनी संस्तुति देगी।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Panchayatiraj minister, Assurance, Pradhan

LEAVE A REPLY