Home राष्ट्रीय 106 दिनों बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए पी चिदंबरम

106 दिनों बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए पी चिदंबरम

264
0
SHARE

आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media case) में करीब 106 दिन जेल में बिताने के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ) बुधवार की देर शाम तिहाड़ जेल से बाहर आए। सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पी चिदंबरम तिहाड़ जेल से रिहा हुए। तिहाड़ जेल से बाहर निकलने के बाद पहली प्रतिक्रिया में पी चिदंबरम ने कहा कि आजाद हवा में सांस लेकर खुश हूं। जेल से बाहर आते ही पी चिदंबरम ने कहा कि 106 दिनों तक कैद में रखने के बावजूद मेरे खिलाफ एक भी चार्ज फ्रेम नहीं किया गया। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर नहीं बोलना चाहते। 

इससे पहले न्यायमूर्ति आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने 74 वर्षीय पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री को जमानत दे दी। वह 21 अगस्त से जेल में हैं जब सीबीआई ने उन्हें आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के मामले में उन्हें 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि चिदंबरम के खिलाफ ”साजिश रची गई जिसका खुलासा भविष्य में होगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह दावा भी किया कि चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए सीबीआई के लोगों ने उनके घर में जाने के लिए ऐसे छलांग लगाई कि जैसे वह ‘ओसामा बिन लादेन’ के रिश्तेदार का घर हो।

LEAVE A REPLY