Home उत्तराखंड पुरोला मे भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने उमड़े युवा

पुरोला मे भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने उमड़े युवा

668
0
SHARE

कुलदीप शाह / पुरोला। पूरे प्रदेश में युवाओं के रोजगार सृजन के लिए यूथ फाउंडेशन की ओर से सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को पूर्व प्रशिक्षण देकर उनका मागदर्शन किया जा रहा है। अभी तक प्रदेशभर में फाउंडेशन की पहल पर 7500 युवाओं का सेना में चयन हो चुका है। उत्तरकाशी जिले की पुरोला तहसील में रविवार को उक्त शिविर में चयन हेतु क्षेत्र के युवाओं का परीक्षण किया गया।

रविवार को पुरोला तहसील प्रांगण में पुरोला ब्लॉक के युवकों व युवतियों के लिए भर्ती पूर्व प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए जांच परीक्षण किया गया। इस प्रक्रिया में क्षेत्र के युवक व युवतियां में काफी उत्साह देखा गया। गौरतलब है कि यूथ फाउंडेशन द्वारा सेना में शामिल होने की इच्छा रखने वाली प्रदेश की युवतियों को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउनटियेरिंग (निम) उत्तरकाशी के प्रिंसिपल कर्नल कोठियाल द्वारा संस्थापित यूथ फॉउंडेशन प्रदेश में सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को पूर्व प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार उपलब्ध करवाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल कर रही है। चयनित युवाओं को तीन माह का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण का पूरा खर्च यूथ फॉउंडेशन उठाएगा।

LEAVE A REPLY